कालेजों में दाखिले के लिए दस्तावेजों का वेरिफिकेशन आज से

कालेजों में दाखिले के लिए दस्तावेजों का वेरिफिकेशन आज से
Publish Date:Sat, 26 Sep 2020 07:44 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, करनाल : उच्चत्तर शिक्षा विभाग की गाइडलाइन के अनुसार 24 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि थी, जिसके चलते विद्यार्थियों ने रात 12 बजे तक कालेजों में दाखिले के लिए आवेदन किया। कालेजों में सीटों के मुकाबले आवेदन का ग्राफ तीन गुना तक ज्यादा है। विद्यार्थियों में दाखिले को लेकर काफी हौड़ है। वहीं शनिवार से आए हुए आवेदनों पर वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसी आधार पर एक अक्तूबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी। जिले के सभी 14 सरकारी और एडेड कालेजों में ग्रेजुएशन की 8630 सीटें हैं, जहां 14467 विद्यार्थी दाखिले की दौड़ में हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से विद्यार्थियों को दिए गए तीन दिन का अतिरिक्त समय देने के बाद वीरवार को दाखिलों के लिए फार्म भरने का अंतिम दिन था। अब एक अक्टूबर को कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। यह है आगामी शेड्यूल

27 सितंबर तक - आनलाइन डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन

1 अक्टूबर - पहली मेरिट लिस्ट

5 अक्टूबर तक - फीस जमा होगी

8 अक्टूबर - दूसरी मेरिट लिस्ट

12 अक्टूबर - फीस जमा होगी।

13 अक्टूबर - ओपन काउंसिलिग और कक्षाएं शुरू शहर के छह कालेज के लिए किए गए आवेदन

कालेज सीट आवेदन

दयाल सिंह कॉलेज 1450 5500

पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय महाविद्यालय 1650 5600

राजकीय महिला महाविद्यालय रेलवे रोड 880 2500

डीएवी पीजी कालेज 1405 3500

गुरु नानक खालसा कॉलेज 750 2400

केवीए डीएवी वूमेन कॉलेज 1210 2300 दस्तावेजों की जांच को कमेटी गठित

दयाल सिंह कालेज प्राचार्य चंद्रशेखर भारद्वाज ने बताया कि युवाओं का कालेज में दाखिले को लेकर काफी रुझान है। अलग-अलग विषयों में दाखिले के लिए विद्यार्थियों को शिक्षकों ने मार्गदर्शन किया है। विभाग की ओर से दाखिले का ऑनलाइन पोर्टल काफी सरल बनाया गया था। अधिकतर जानकारी 12वीं का रोलनंबर डालने पर ही फिलअप हो जाती थी। सब्जेक्ट कंबीनेशन के आधार पर अब कटऑफ लिस्ट एक अक्टूबर को जारी होगी। फिलहाल दस्तावेजों की वेरिफिकेशन के लिए कमेटी गठित कर दी गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.