कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वेक्सीनेशन सभी के लिए जरूरी : राखी गिब्रानी

गोंदर स्थित स्वामी अमर देव आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सभागार कक्ष में र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:03 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:03 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वेक्सीनेशन सभी के लिए जरूरी : राखी गिब्रानी
कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वेक्सीनेशन सभी के लिए जरूरी : राखी गिब्रानी

संवाद सूत्र, निसिग : गोंदर स्थित स्वामी अमर देव आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सभागार कक्ष में रेडियो ग्रामोदय एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में कोविड वेक्सीनेशन के प्रति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्या राखी गिब्रानी ने की।

कार्यक्रम में सभी शिक्षकों को कोरोना रोधी टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया गया। वहीं विद्यार्थियों को 18 वर्ष से अधिक आयु वाले परिवार के सभी सदस्यों को वैक्सीन लगवाने के प्रति प्रेरित करें। वैक्सीन के बारे में व्याप्त भ्रांतियों को समझाकर दूर करें। अपने आसपास के लोगों को भी इस बारे में जागरूक करें। ताकि वैक्सीन लगवाने से कोई अछूता ना रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का फिलहाल एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है। हम सभी स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे अभियान में वैक्सीन अवश्य लगाना चाहिए। साथ ही दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करना चाहिए।

वैक्सीनेशन करवाने वाला व्यक्ति खुद के साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित करता है। राखी गिब्रानी ने कहा कि भले ही कोरोना कम हो गया हो, लेकिन खत्म नहीं हुआ। हमें संक्रमण को लेकर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। निरंतर कोविड नियमों की पालना करनी चाहिए। जहां बात बेहतर स्वास्थ्य एवं परिवार की सुरक्षा की हो लापरवाही का कोई स्थान नहीं होना चाहिए। विद्यार्थियों में अंजलि, करिश्मा, तान्या, हर्षिता, हिमेश, प्रवेश ने मास्क की अनिवार्यता, शारीरिक दूरी, साफ-सफाई को लेकर अपने विचार रखे। कार्यक्रम के समापन पर रेडियो ग्रामोदय टीम के वरिष्ठ अधिकारी आशुतोष के द्वारा विद्यालय प्राचार्या को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय शिक्षकों में उमेश राणा, प्रतिभा चौहान, अनिल शास्त्री, टिकू ग्रोवर, दीपक आर्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी