कंडक्टर से लेते थे टिकट, फिर भीड़ का फायदा उठा यात्रियों की जेब से नकदी कर देते थे साफ

चार रिश्तेदार मिलकर बसों में सवार यात्रियों की जेब तराश कर फरार हो जाते थे। ये बस स्टाप पर ही यात्रियों की जेब में नकदी होने का अंदाजा लगा लेते थे और फिर भीड़ का फायदा उठा वारदात को अंजाम दे देते थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:31 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:31 AM (IST)
कंडक्टर से लेते थे टिकट, फिर भीड़ का फायदा उठा यात्रियों की जेब से नकदी कर देते थे साफ
कंडक्टर से लेते थे टिकट, फिर भीड़ का फायदा उठा यात्रियों की जेब से नकदी कर देते थे साफ

जागरण संवाददाता, करनाल : चार रिश्तेदार मिलकर बसों में सवार यात्रियों की जेब तराश कर फरार हो जाते थे। ये बस स्टाप पर ही यात्रियों की जेब में नकदी होने का अंदाजा लगा लेते थे और फिर भीड़ का फायदा उठा वारदात को अंजाम दे देते थे। भीड़वाली अन्य जगहों पर भी वारदात करते थे। आरोपितों में दो सगे भाई शामली, उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं जबकि दो आरोपित ताऊ-भतीजा है। पुलिस ने आरोपित मामा-भांजा को गिरफ्तार किया तो यह राज खुला। रवि व सुशील आरोपित सागर के मामा हैं। दो आरोपित अभी फरार है। चारों मिलकर करनाल में 13 वारदातें कर चुके थे।

बता दें कि पुलिस को बसों में यात्रियों की जेब से नकदी चुरा लेने की वारदात किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिन पर संज्ञान लेते वारदातों को सुलझाने का जिम्मा डिटेक्टिव स्टाफ को सौंपा गया। इंचार्ज हरिजंद्र सिंह सिंह ने एएसआई हिम्मत सिंह की अध्यक्षता में टीम बनाई, जिसने आरोपित सागर वासी गांव नौरता जिला करनाल व रवि वासी गांव श्यामगढी जिला शामली, उत्तर प्रदेश को सात अक्तूबर को इंद्री से गिरफ्तार किया। उन्हें चार दिन के रिमांड पर लिया गया तो पूछताछ में माना कि उनके साथ सुंदर वासी गांव नौरता, जो सागर का ताऊ है व सुशील वासी श्यामगढी उत्तर प्रदेश, जो रवि का सगा भाई है, के साथ मिलकर 13 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। अभी तक फरार सुंदर व सुशील को काबू करने के लिए टीम छापेमारी कर रही है। पुलिस के अनुसार रवि व सुशील आरोपित सागर के मामा लगते हैं। जांच में पता चला है कि आरोपितों के खिलाफ पहले भी करनाल व कुरूक्षेत्र में जेब काटने के करीब सात मामले दर्ज हैं। इन मामलों में गिरफ्तार हो चुके थे और अभी जमानत पर थे।

--------------------

डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज हरजिद्र ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि पूछताछ में आरोपितों ने माना कि वे सभी किसी एक बस स्टाप पर मौजूद रहते थे और वंहा रहकर जिस व्यक्ति की जेब भारी होती थी उसको देखकर नगदी होने का अंदाजा लगा लिया करते थे। फिर वह सवारी बस में चढ़ती तो वे भीड़ होने के कारण उसे चारों तरफ से घेरकर खडे हो जाते थे और मौका लगते ही ब्लेड से उसकी जेब काटकर उतरकर मौका से फरार हो जाते थे।

यकीन दिलाने को लेते थे टिकट

जब आरोपितों को बस में चढ़ने के दौरान जेब तराश करने का मौका नही लगता था तो आरेापी सवारी के साथ बस में चढ़ जाते थे और परिचालक से आगे की टिकट भी ले लेते थे, ताकि उन पर कोई आशंका न कर सके। जैसे ही बस में उन्हें मौका लगता तो जेब से नकदी निकाल फरार हो जाते थे।

आरोपितों ने ये कबूली वारदातें

- सुरेंद्र सिंह वासी करनाल ने सदर थाना में मामला दर्ज कराया था कि छह अगस्त को सुबह 10 बजे नए बस अड्डा करनाल से वह बस में चढ़ने लगा तो जेब से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए।

- सदर थाना में सतीश कुमार मित्तल वासी सेक्टर आठ ने मामला दर्ज कराया था कि 24 दिसंबर 2020 को करनाल बस अड्डे पर उसकी जेब से पर्स चोरी कर लिया गया, जिसमें 1100 रुपये की नकदी थी। -थाना सदर में जसबीर सिंह ने मामला दर्ज कराया था कि 24 जनवरी 2020 को नए बस अड्डे पर उसकी जेब से पर्स चोरी कर लिया, जिसमें सात हजार रुपये थे।

-सदर थाना में बरयाम सिंह वासी गांव नेवल ने मामला दर्ज कराया था कि 26 अक्तूबर 2020 को आइटीआई चौक से नया बस अड्डा के बीच बस में उसकी जेब से 20 हजार रुपये निकाल लिए गए।

- थाना सदर में सरिद्र सिंह वासी बसंत बिहार ने मामला दर्ज कराया था कि 26 अक्तूबर 2020 को नए बस अड्डा पर उसकी जेब से 10 हजार 500 रुपये चोरी कर लिए गए।

- थाना सदर में जयनारायण वासी गांव पटहेडा ने मामला दर्ज कराया था कि 16 नवंबर 2020 को नए बस अड्डे से बस में चढ़ने के दौरान उसकी जेब से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए।

- सदर थाना में बलराज वासी पानीपत ने ममला दर्ज कराया था कि नए बस अड्डे पर खाना खाते समय उसकी जेब से 3 नवंबर 2020 को 20 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।

- इंद्री थाना में रविद्र सैनी वासी शामगढ़ ने मामला दर्ज कराया था कि तीन फरवरी 2021 को इंद्री बस अड्डे पर उसकी जेब से 26 हजार रुपये निकाल लिए गए।

- इंद्री थाना में सत्यवान वासी टपरियों ने मामला दर्ज कराया था कि सात अक्तूबर 2021 को सब्जी मंडी इंद्री में उसका पर्स चोरी कर लिया, जिसमें सात हजार रुपये थे।

- घरौंडा थाना में नितिन वासी घरौंडा ने मामला दर्ज कराया था कि 24 अगसत 2021 को बैंक में गया था, जहां उसकी जेब से 25 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।

- सेक्टर 32-33 थाना में सलीम वासी टपराना, सहारनपुर ने मामला दर्ज कराया था कि 28 सितंबर 2021 को मेरठ जाने वाली बस में चढ़ने के दौरान उसकी जेब से 40 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।

- थाना सिविल लाईन में नन्द किशोर सेक्रेटरी हैफेड ने मामला दर्ज कराया था कि 17 फरवरी 2021 को बस में उसकी जेब से 12 हजार 200 रुपये चोरी कर लिए गए।

- थाना सिविल लाइन में विनोद कुमार वासी रामपुरा ने मामला दर्ज कराया था कि एक सितंबर 2021 को देवीलाल चौक से बस में चढने के बाद उसकी जेब से 50 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।

chat bot
आपका साथी