निश्चित तारीख तक नहीं खुला पोर्टल, अनुदान के आवेदन से किसान वंचित

तरावड़ी भूमिगत पाइप लाइन पर दिए जाने वाले अनुदान के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए बना पोर्टल निश्चित तारीख तक न खुलने से क्षेत्र के बड़ी संख्या में किसान आवेदन करने से वंचित रह गए। किसानों की इस परेशानी को जानकर भी हरियाणा सरकार ने पोर्टल दोबारा खुलने का समय निर्धारित नहीं किया है जिससे किसानों में निराशा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 08:14 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 08:14 AM (IST)
निश्चित तारीख तक नहीं खुला पोर्टल, अनुदान के आवेदन से किसान वंचित
निश्चित तारीख तक नहीं खुला पोर्टल, अनुदान के आवेदन से किसान वंचित

संवाद सहयोगी, तरावड़ी :

भूमिगत पाइप लाइन पर दिए जाने वाले अनुदान के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए बना पोर्टल निश्चित तारीख तक न खुलने से क्षेत्र के बड़ी संख्या में किसान आवेदन करने से वंचित रह गए। किसानों की इस परेशानी को जानकर भी हरियाणा सरकार ने पोर्टल दोबारा खुलने का समय निर्धारित नहीं किया है, जिससे किसानों में निराशा है।

क्षेत्र के किसान सतनाम सिंह सौकड़ा, नरेश गाबा तरावड़ी, ओमप्रकाश तखाणा, गुरविद्र सिंह सौकड़ा व शेर सिंह संधीर ने बताया कि हरियाणा सरकार अपनी जल बचाओ योजना के तहत किसानों को भूमिगत पाइप लाइन डालने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए 50 प्रतिशत का अनुदान देती है। इसी के तहत फरवरी माह में अनुदान के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी निर्धारित की गई थी। वे 21 से 28 फरवरी तक लगातार पोर्टल पर आवेदन करने का प्रयास करते रहे, लेकिन पोर्टल खुला ही नही। इस कारण वे आवेदन से वंचित रह गए।

किसानों का कहना है कि वे विभाग के अधिकारियों से मिलकर यह मांग कर चुके हैं कि उन्हें आवेदन करने का अवसर दोबारा मिलना चाहिए। इन किसानों का कहना है कि हरियाणा सरकार यदि वास्तव में किसानों की हितैषी है तो पोर्टल दोबारा शुरू करने के साथ संबंधित विभाग के कार्यालय में भी आवेदन का अवसर दे।

इस बारे में सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी अधिकारी सुरेंद्र टमक का कहना है कि पोर्टल पर कुछ लोग ही आवेदन कर पाए क्योंकि कोई समस्या आने से पोर्टल खुल नही पा रहा था। वह इस बारे में अपने आला अधिकारियों को लिखित में भेजने के साथ मौखिक रूप से पोर्टल दोबारा खोलने का अनुरोध कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी