जमीनी विवाद को लेकर भिड़े दो पक्ष, 17 के खिलाफ मामला दर्ज

बसताड़ा गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्ष भिड़ गए जिनके बीच तेजधार हथियार चले। इस बीच दोनों पक्षों के कई लोगों को चोट आईं। दोनों पक्षों ने अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों की दो महिलाओं सहित 17 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:27 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:27 AM (IST)
जमीनी विवाद को लेकर भिड़े दो पक्ष,  17 के खिलाफ मामला दर्ज
जमीनी विवाद को लेकर भिड़े दो पक्ष, 17 के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, घरौंडा : बसताड़ा गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्ष भिड़ गए, जिनके बीच तेजधार हथियार चले। इस बीच दोनों पक्षों के कई लोगों को चोट आईं। दोनों पक्षों ने अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों की दो महिलाओं सहित 17 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बसताड़ा में जोहड़ के साथ लगते बैंक्वेट हाल के नजदीक तेजबीर व सूबे सिंह के परिवार के लोगों के बीच जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। गली से शुरू हुआ झगड़ा घरों तक पहुंच गया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमला करने के आरोप लगाए हैं। शिकायतकर्ता तेजबीर ने शिकायत में आरोप लगाया है कि सूबे सिंह ने मकान की पिछली दीवार तोड़कर पंचायत की जमीन पर कब्जा कर लिया था। तेजबीर व उसके चाचा के बाड़े के साथ सूबे सिंह की दीवार लगती थी। आरोप है कि सूबे सिंह तेजबीर की दीवार तोडकर कब्जा करना चाहता था। इसे लेकर कई माह से विवाद चल रहा है।

------------------------ एक पक्ष का आरोप

तेजबीर की शिकायत के मुताबिक 17 जून की शाम करीब सात बजे उसके चाचा का लड़का मनसुख सरकारी ट्यूबवेल चलाकर घर जा रहा था तो नरेंद्र, रविद्र, साहिल व तीन-चार अन्य युवकों ने मनसुख पर तेजधार हथियारों से हमला बोल दिया। मनसुख किसी तरह जान बचाकर अपने घर तक पहुंचा तो हमलावर भी अन्य लोगों के साथ घर आ पहुंचे और उसके परिवार पर हमला बोल दिया। इससे वह, चचेरा भाई मनसुख, चाची शांति देवी गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोग एकत्र हुए तो हमलावर फरार हो गए। पुलिस ने तेजबीर की शिकायत पर नरेंद्र, रविद्र, सूबे सिंह, विशाल, दलबीर, जिले सिंह, उषा देवी, शीला देवी, साहिल व तीन-चार अन्य आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

----------------

दूसरे पक्ष का आरोप

वहीं सूबे सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि 17 जून की शाम करीब सात बजे उसका लड़का नरेंद्र व बेटे का दोस्त साहिल जोहड़ के बाहर खड़े थे। तभी तेजबीर व मनसुख ने नरेंद्र पर चाकू से वार किया तो साहिल ने बीच बचाव किया। किसी तरह उसका बेटा व साहिल जान बचाकर घर पहुंचे। करीब साढ़े सात बजे तेजबीर व साथियों ने उससे व भाई के साथ मारपीट की और एक दीवार गिरा दी। पुलिस ने सूबे सिंह की शिकायत के आधार पर तेजबीर व मनसुख के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। --------

वर्जन-

जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े के बाद दोनों पक्षों की ओर से शिकायत मिली है। इसी आधार पर आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

-हरिकिशन, जांच अधिकारी थाना मधुबन।

chat bot
आपका साथी