फिर भुजाएं फड़क चुकी हैं, भारत के वीर जवानों की..

फिर भुजाएं फड़क चुकी हैं, भारत के वीर जवानों की, हम पर हमला करने वाले, ¨चता कर अपने प्राणों की.. यह पंक्तियां याद करते हुए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पुलवामा के शहीदों को शहर के समाजसेवियों व बुद्धिजीवियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। कैंडल जलाकर शहीदों को नमन किया गया। समाजसेवियों ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश शहीद परिवारो के साथ खड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 09:13 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 09:13 AM (IST)
फिर भुजाएं फड़क चुकी हैं, भारत के वीर जवानों की..
फिर भुजाएं फड़क चुकी हैं, भारत के वीर जवानों की..

जागरण संवाददाता, करनाल : फिर भुजाएं फड़क चुकी हैं, भारत के वीर जवानों की, हम पर हमला करने वाले, ¨चता कर अपने प्राणों की.. यह पंक्तियां याद करते हुए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पुलवामा के शहीदों को शहर के समाजसेवियों व बुद्धिजीवियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। कैंडल जलाकर शहीदों को नमन किया गया। समाजसेवियों ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश शहीद परिवारो के साथ खड़ा है। हमले के खिलाफ पूरा भारत एकजुट है। सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह इस घिनौने कृत्य को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को खत्म कर देगी। अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ आरपार की लड़ाई लड़ी जाए।

दैनिक जागरण की ओर से शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। शहर की प्रमुख संस्थाओं के प्रतिनिधियों और मौजिज लोगों ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर दो मिनट का मौन रखा। स्मारक पर कैंडल जलाई। दुख व गुस्से के बीच शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की।

आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने का वक्त

बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान चांदवीर मढांण व एडवोकेट सुरजीत मढांण ने कहा कि आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने का वक्त आ गया है। आतंकवाद लगातार देश को कमजोर कर रहा है। ऐसे में सरकार को आतंकवाद से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।

समाजसेवी सपना राणा व पवन शर्मा ने कहा कि आतंकवादी छल से हमारे सैनिकों पर हमला लगातार करते आ रहे हैं। इन आतंकवादियों को सबक सिखाने के लिए सेना को खुली छूट देनी चाहिए।

हम पर हमला करने वालों की सेना हर लेगी प्राण

एंटी क्रप्शन फाउंडेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा, कवि कृष्ण कुमार निर्माण, कवि पवन पबाना, समाजसेवी पंकज गाबा, अनिल, पीयूष शर्मा, विकास व सोनू ने कहा कि भारतीय वीरों को धोखे से मारने वाले आतंकवादियों को सेना खत्म करने देगी। हमें विश्वास है कि भारत की सैन्य कार्रवाई के सामने आतंकवादी व पाकिस्तानी सेना नहीं टिक पाएगी। इस समय पूरा देश एकजुट है और सभी को भारतीय सेना पर भरोसा है।

भारतीय वीरों के साथ पूरा देश

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गढ़ीबीरबल के ¨प्रसिपल बीर ¨सह राणा, राजकीय स्कूल फफड़ाना के ¨प्रसिपल पवन कुमार, राजकीय स्कूल कुंजपुरा के ¨प्रसिपल स¨तद्र ¨सह व हरियाणा स्कूल लेक्चरार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुनीत शर्मा ने कहा कि पूरा देश भारतीय वीरों के साथ है। इस समय आतंकवाद के खिलाफ जो भी निर्णय सरकार लेगी, उसके साथ पूरा देश खड़ा है। भारतीयों की आंखें लाल हैं और दिल दुखी है। इस मुश्किल वक्त में सबको यह भरोसा है कि भारतीय जवानों की शहादत का बदला जल्द से जल्द ले लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी