लॉकडाउन के बावजूद थम नहीं रही ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें

कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन लगने के बावजूद क्षेत्र में ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कई माह पूर्व पुलिस ने एक गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार कर ट्रांसफार्मर चोरी की कई घटनाओं की गुत्थी भी सुलझाई थी। इसके बावजूद एक बार फिर ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:38 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:38 AM (IST)
लॉकडाउन के बावजूद थम नहीं रही ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें
लॉकडाउन के बावजूद थम नहीं रही ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें

संवाद सूत्र, कुंजपुरा : कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन लगने के बावजूद क्षेत्र में ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कई माह पूर्व पुलिस ने एक गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार कर ट्रांसफार्मर चोरी की कई घटनाओं की गुत्थी भी सुलझाई थी। इसके बावजूद एक बार फिर ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं।

गौरतलब है कि विगत वर्ष लॉक डाउन के दौरान ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाओं में कुछ समय तक कमी जरूर आई थी लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद क्षेत्र में ट्रांसफार्मर चोर गिरोह फिर सक्रिय हो गए। शुक्रवार रात क्षेत्र के गांव मक्खू माजरा में अलग-अलग खेतों से चार ट्रांसफार्मर चोरी कर लिए गए। किसान रतन लाल नंबरदार,मास्टर सुदेश पाल, नाथीराम पांचाल व रमेश कुमार पांचाल ने बताया कि शुक्रवार रात को उनके खेतों से चार ट्रांसफार्मर चोरी कर लिए गए।

शनिवार सुबह जब वे अपने खेतों गए तो उन्हें इस चोरी की घटना की जानकारी मिली। ट्रांसफार्मर इसके बाद उन्होंने ट्रांसफार्मर चोरी की सूचना नेवल स्थित उतरी हरियाणा बिजली वितरण निगम कार्यालय को दी। किसानों का कहना है कि धान की फसल के लिए पौध बोने का उचित समय है। ऐसे समय में ट्रांसफार्मर चोरी होने से पौध तैयार करने में देरी हो रही है। जिससे धान रोपाई भी प्रभावित होने की आशंका है। उन्होंने जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव से अपील की है कि उनके खेतों में जल्द ट्रांसफार्मर लगवाए जाएं, ताकि समय पर धान की पौध तैयार की जा सके। वहीं उन्होंने इन वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपितों पर तत्काल कार्रवाई की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी