डा. मंगल सेन सभागार में आयोजित होगा तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव

डा. मंगल सेन सभागार में तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव 12 से 14 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इसको लेकर मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:58 PM (IST)
डा. मंगल सेन सभागार में आयोजित होगा तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव
डा. मंगल सेन सभागार में आयोजित होगा तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव

जागरण संवाददाता, करनाल: डा. मंगल सेन सभागार में तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव 12 से 14 दिसंबर तक हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसके साथ ही महाभारतकालीन 48 कोस की परिधि में आने वाले 34 तीर्थों पर भी गीता जयंती महोत्सव मनाया जाएगा। मंगलवार को सूचना, जनसंपर्क व भाषा विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंस के बाद अतिरिक्त उपायुक्त योगेश कुमार ने यह जानकारी दी।

वीसी में कार्यक्रमों के नोडल व नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल, डीआइपीआरओ कृष्ण कुमार आर्य व राजकीय कालेज के प्रतिनिधि प्राध्यापक भी शामिल हुए। उन्होंने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और उनकी जिम्मेदारियों सौंपी।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि इस मेले को लोगों का मेला बनाया जाएगा। गीता जयंती महोत्सव में आयोजित कार्यक्रमों के दो सत्र रहेंगे। जिनमें प्रातकालीन सत्र में स्कूली बच्चे और सायंकालीन सत्र में सूचना एवं जन संपर्क विभाग एवं सांस्कृतिक विभाग द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। बच्चों का उत्साह वर्धन करने के लिए सांसद व विधायक को कार्यक्रमों में आमंत्रित किया गया है। इसी जगह नागरिकों के अवलोकन के लिए सूचना एवं जन संपर्क विभाग की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें 1857 की क्रांति से जुडे़ हरियाणा के तत्कालीन शासकों, वीर योद्धाओं के स्वतंत्रता संग्राम में उल्लेखनीय योगदान का सचित्र वर्णन के साथ-साथ, प्रदेश के 56 वर्षों के विकास की कहानी दिखाई देगी। महाभारत कालीन 48 कोस की परिधि के 34 तीर्थ विद्यमान हैं। उन सभी जगहों पर भी जिला प्रशासन व आर्ट एंड कल्चर विभाग हरियाणा के संयुक्त तत्वावधान में दीप दान और सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा गीता जयंती के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी