जोर पकड़ रही विशाल की रिहाई की मांग, कलहेड़ी के युवा उतरे सड़कों पर, प्रदर्शन

आस्ट्रेलिया की जेल में बंद कलहेड़ी गांव के विशाल जूड़ की रिहाई को लेकर लोग लगातार सड़कों पर उतर रहे हैं। शुक्रवार को कलहेड़ी गांव के युवाओं ने खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और रोष मार्च निकालते हुए केंद्र व राज्य सरकार के नाम एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:47 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:47 AM (IST)
जोर पकड़ रही विशाल की रिहाई की मांग, कलहेड़ी के युवा उतरे सड़कों पर, प्रदर्शन
जोर पकड़ रही विशाल की रिहाई की मांग, कलहेड़ी के युवा उतरे सड़कों पर, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, घरौंडा : आस्ट्रेलिया की जेल में बंद कलहेड़ी गांव के विशाल जूड़ की रिहाई को लेकर लोग लगातार सड़कों पर उतर रहे हैं। शुक्रवार को कलहेड़ी गांव के युवाओं ने खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और रोष मार्च निकालते हुए केंद्र व राज्य सरकार के नाम एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि विशाल ने तिरंगे का मान बढ़ाने के लिए आवाज उठाई, लेकिन इसे दबाने की कोशिश की गई। उसकी रिहाई नहीं हुई तो आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे कल्हेड़ी के युवा हर्बल पार्क में एकत्रित हुए। करीब आधा घंटे तक युवाओं ने पार्क में ही खालिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद युवाओं ने रोष मार्च निकाला। प्रदर्शन हर्बल पार्क से शुरू हुआ और रेलवे रोड, मंडी मनीराम, तकिया बाजार, एसडी मंदिर चौक, मेन बाजार व दिल्ली चुंगी होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचा। कार्यालय अधीक्षक नरेंद्र कुमार को प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, हरियाणा के मुख्यमंत्री, विदेश मंत्रालय व गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे गए। विशाल जूड़ के भाई रवि जूड़, ग्रामीण सुल्तान, सरपंच प्रतिनिधि कश्मीरीलाल ने बताया कि विशाल साजिश का शिकार बना। ऐसे में सड़कों पर उतरने को मजबूर हुए है, ताकि उनकी आवाज सरकार तक पहुंचे।

--------

सर्विस स्टेशन पर मैनेजर था विशाल

विशाल के भाई रवि का कहना है कि विशाल 2017 में स्टडी बेस वीजा पर आस्ट्रेलिया गया था। वह करीब पांच साल से वहां है। वह एक सर्विस स्टेशन पर मैनेजर था। उसने देश के मान सम्मान के लिए आवाज उठाई। सरकार को उसकी रिहाई के लिए प्रयास करने चाहिए। सबको आना होगा आगे : बुटाना

तरावड़ी : किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव ललित बुटाना ने कहा कि आस्ट्रेलिया में साजिश के शिकार विशाल को रिहा कराने के लिए प्रत्येक नागरिक को आगे आना चाहिए। कुछ लोग अपने निजी स्वार्थों की पूर्ति के लिए देश को तोड़ने की बात करते हैं लेकिन ऐसा नहीं होने देंगे। विशाल ने भारतीय अखंडता को विदेश में भी कायम रखा, जिसका उसे खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। विशाल की रिहाई के लिए एकजुटता दिखानी होगी।

chat bot
आपका साथी