खुशियां लेकर आया करवाचौथ का त्योहार, बाजार गुलजार

करवाचौथ को लेकर माहौल में यकीनन सकारात्मक बदलाव झलक रहा है। पिछले वर्ष कोरोना संकट के बाद इस बार त्योहार पर बाजार गुलजार है तो गृहणियों में भी अलग ही उत्साह झलक रहा है। शनिवार को घर-परिवारों से लेकर शहर के सभी प्रमुख बाजारों तक त्योहार के कारण खासी रौनक नजर आई। महिलाओं और युवतियों में सबसे ज्यादा क्रेज हाथों पर डिजाइनर मेहंदी लगवाने को लेकर रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:36 PM (IST)
खुशियां लेकर आया करवाचौथ का त्योहार, बाजार गुलजार
खुशियां लेकर आया करवाचौथ का त्योहार, बाजार गुलजार

जागरण संवाददाता, करनाल: करवाचौथ को लेकर माहौल में यकीनन सकारात्मक बदलाव झलक रहा है। पिछले वर्ष कोरोना संकट के बाद इस बार त्योहार पर बाजार गुलजार है तो गृहणियों में भी अलग ही उत्साह झलक रहा है। शनिवार को घर-परिवारों से लेकर शहर के सभी प्रमुख बाजारों तक त्योहार के कारण खासी रौनक नजर आई। महिलाओं और युवतियों में सबसे ज्यादा क्रेज हाथों पर डिजाइनर मेहंदी लगवाने को लेकर रहा।

पति की लंबी उम्र की कामना के लिए सुहागिन हर वर्ष करवाचौथ व्रत रखती हैं। इसे लेकर उनके मन में अलग ही उत्साह और उल्लास नजर आता है। हालांकि, गत वर्ष कोरोना संकट के चलते त्योहार की रौनक पर खासा असर पड़ा था लेकिन इस बार नजारा बदला है। शनिवार को घर परिवारों में महिलाओं ने त्योहार से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर लीं। करवाचौथ की पूर्व संध्या पर महिलाएं बाजार में जमकर खरीददारी करती नजर आईं तो साथ ही देर रात तक मेहंदी लगवाने वालों व ब्यूटी पार्लर वालों के यहां लाइन लगी रही। हालांकि ज्यादातर महिलाओं ने पहले से बुकिग कराई हुई थी लेकिन काफी इंतजार भी करना पड़ा, परंतु उनका उत्साह देखते ही बन रहा था। सबसे ज्यादा क्रेज डिजाइनर मेहंदी लगाने के लिए रहा।

सुहागिन महिलाओं ने करवाचौथ का व्रत रखने के लिए कई दिन से तैयारी शुरू कर दी थी। उन्होंने मनपसंद ज्वैलरी तो साथ ही मेचिग के कपड़े खरीदे। उन्होंने श्रृंगार का सामान खरीदने में काफी रुचि दिखाई। बाजार में महिलाओं की खासी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान बाजार में पांव रखने को जगह नहीं मिल रही थी तो दुकानदार भी उनकी पसंद को पूरी करने के लिए बेबस दिखाई पड़ रहे थे।

शहर में मुख्य रूप से दुपट्टा मार्केट व कर्ण गेट बाजार में देर रात तक महिलाओं ने मेहंदी लगवाई। माडल टाउन, कालड़ा मार्केट, प्रेमनगर, रामनगर, सदर बाजार व कई स्थानों पर भी मेहंदी लगाने की विशेष व्यवस्था की गई। इसके अलावा करवा, व्रत सामग्री और पूजा सामग्री खरीदने के लिए भी दुकानों पर खासी भीड़ नजर आई। कई जगह पतियों ने पत्नियों के लिए उपहार भी खरीदे। वसूल किए मनमाने दाम

आयोजकाो ने कई जगह मेहंदी लगवाने के लिए मुंह मांगी राशि वसूल की लेकिन यह अलग बात रही कि जिन्होंने पहले से बुकिग करवा रखी थी उन्होंने कुछ राहत महसूस की। इसी तरह ब्यूटी पार्लरों पर भी महिलाओं की खासी लाइन देखने को मिली। ब्यूटी पार्लर संचालकों का कहना है कि पूरी रात काम चल रहा है और रविवार को भी दोपहर तक की बुकिग उनके पास है। महिलाओं में सजना के लिए सजने को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कारोबारियों के चेहरे खिले

करवाचौथ के त्योहार पर इस बार अच्छे मुनाफे की आस लगाए बैठे कारोबारियों के चेहरे भी खिल गए हैं। खासकर, पिछले कुछ समय से कोरोना की दहशत के कारण बाजार में ग्राहकों के टोटे के कारण उनका बुरा हाल था लेकिन करवाचौथ पर ज्वैलरी, नए वाहन, विभिन्न प्रकार के उपहार, स्वीट्स शाप और सौंदर्य सामग्री की अच्छी बिक्री ने उन्हें आस बंधा दी है कि इस बार दीपावली का पूरा सीजन पहले की तुलना में अच्छा लाभ देकर जाने वाला है।

chat bot
आपका साथी