सड़क पर बनी चाहरदीवारी को करवाया ध्वस्त, तीन लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

पीडब्ल्यूडी की सड़क उखाड़कर चाहरदीवारी का निर्माण करने के मामले में प्रशासन एक्शन मोड़ में आ गया है। प्रशासन ने बसताड़ा में एक परिवार द्वारा बनाई गई चाहरदीवारी को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त करवाया दिया है। रास्ता खुलने से वाहन चालकों व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। पीडब्ल्यूडी विभाग ने कब्जाधारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:09 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:09 AM (IST)
सड़क पर बनी चाहरदीवारी को करवाया ध्वस्त, तीन लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज
सड़क पर बनी चाहरदीवारी को करवाया ध्वस्त, तीन लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, घरौंडा : पीडब्ल्यूडी की सड़क उखाड़कर चाहरदीवारी का निर्माण करने के मामले में प्रशासन एक्शन मोड़ में आ गया है। प्रशासन ने बसताड़ा में एक परिवार द्वारा बनाई गई चाहरदीवारी को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त करवाया दिया है। रास्ता खुलने से वाहन चालकों व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। पीडब्ल्यूडी विभाग ने कब्जाधारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि बीती 10 अप्रैल को बसताड़ा गावं में एक परिवार के लोगों ने जोहड़ के पास मेन सड़क खोदकर चाहरदीवारी बनानी शुरू कर दी थी। जिसकी वजह से बसताड़ा को जीटी रोड से जोड़ने वाली सड़क बंद हो गई थी। सड़क पर किए जा रहे निर्माण की सूचना के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग हरकत में आ गया था और निर्माण कार्य रोकने के निर्देश दिए थे। दीवार बनवा रहे लोगों का तर्क था कि वे इस भूमि के मालिक हैं और विभाग ने गलती से सड़क उनके प्लाट की जमीन में बनाई है। उन्होंने दावा किया कि वे इस मामले में कोर्ट केस जीत चुके हैं।

वहीं सड़क पर निर्माण होने का मामला संज्ञान में आने के बाद अधिकारियों ने नामजद तीन लोगों सहित अन्य के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया था। विभाग के जेई दिनेश कुमार ने बताया कि कब्जाधारियों ने सड़क तोड़ने व भूमि की मलकियत के बारे में विभाग को कोई जानकारी नहीं दी । विभाग ने दशकों पहले इस सड़क का निर्माण किया था। सड़क तोड़कर रास्ता बंद करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी गई थी और साथ ही मौके से कब्जा हटाने के लिए एसडीएम घरौंडा को पत्र व्यवहार भी किया था।

शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी विभाग की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट अंग्रेज सिंह की अगुवाई में जेसीबी से निर्माण को गिरवा दिया गया। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल के साथ मौके पर तैनात किया गया था। मेन सड़क के कब्जा मुक्त होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

-----------

बसताड़ा गांव की मेन सड़क पर गांव के ही कुछ व्यक्तियों ने दीवार खड़ी कर अवैध कब्जा कर लिया था। प्रशासन के आदेश पर पुलिस बल को साथ लेकर कब्जा हटाने की कार्यवाही अमल में लाई गई है।

-अंग्रेज सिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, घरौंडा

chat bot
आपका साथी