आज से तीन दिन तक होंगी गवाही, दो नवंबर को चढ़ूनी दर्ज कराएंगे बयान

बसताड़ा टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज प्रकरण को लेकर न्यायिक जांच आयोग द्वारा बुधवार से लगातार तीन दिन तक पीडब्यूडी रेस्ट हाउस में बनाई गई विशेष कोर्ट में आंदोलनकारियों की गवाही होंगी। एक सदस्यीय आयोग के चेयरमैन न्यायाधीश एसएन अग्रवाल के समक्ष हर रोज सात से आठ लोगों के बयान दर्ज किए जाने हैं। वहीं दो नवंबर को बयान दर्ज कराने को लेकर भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढूनी को भी नोटिस जारी किया है। गौरतलब है कि 28 अगस्त को टोल प्लाजा पर एकत्रित होकर रोष जता रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस द्वारा चार बार किए गए लाठीचार्ज को लेकर प्रदेश सरकार ने आयोग का गठन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:21 PM (IST)
आज से तीन दिन तक होंगी गवाही, दो नवंबर को चढ़ूनी दर्ज कराएंगे बयान
आज से तीन दिन तक होंगी गवाही, दो नवंबर को चढ़ूनी दर्ज कराएंगे बयान

जागरण संवाददाता, करनाल : बसताड़ा टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज प्रकरण को लेकर न्यायिक जांच आयोग द्वारा बुधवार से लगातार तीन दिन तक पीडब्यूडी रेस्ट हाउस में बनाई गई विशेष कोर्ट में आंदोलनकारियों की गवाही होंगी। एक सदस्यीय आयोग के चेयरमैन न्यायाधीश एसएन अग्रवाल के समक्ष हर रोज सात से आठ लोगों के बयान दर्ज किए जाने हैं। वहीं दो नवंबर को बयान दर्ज कराने को लेकर भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढूनी को भी नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि 28 अगस्त को टोल प्लाजा पर एकत्रित होकर रोष जता रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस द्वारा चार बार किए गए लाठीचार्ज को लेकर प्रदेश सरकार ने आयोग का गठन किया है। आयोग ने सोमवार से ही अपनी जांच शुरू कर दी थी और पहले दिन गांव मूनक के ही रहने वाले सात लोगों को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी कर बुलाया गया था। इनमें से छह लोग ही बयान दर्ज कराने पहुंचे थे। वहीं इसी दौरान पत्रकारों से बातचीत में आयोग के चेयरमैन न्यायाधीश एसएन अग्रवाल ने बताया था कि परिवारिक परिस्थितियों के चलते वे मंगलवार को बयान दर्ज नहीं करवा सकेंगे, लेकिन इसके बाद बुधवार, वीरवार व शुक्रवार को यह कार्य जारी रखा जाएगा।

बता दें कि इस प्रक्रिया के तहत जहां आयोग की ओर से सवाल पूछकर टोल प्लाजा से लेकर रेलवे रोड पर सीएम के कार्यक्रम स्थल तक के बीच के हर हालात पर जानकारी जुटाई जा रही है तो वहीं बयान दर्ज करा रहे लोग कई बातें अपनी ओर से भी हालात से संबंधित बताई गई हैं। जिला और पुलिस प्रशासन की ओर से आयोग को करीब 35 लोगों की सूची सौंपी गई है, जिनमें बयान दर्ज कराने के लिए ही बुलाया जा रहा है।

------------

डीसी, एसपी व चिकित्सकों के भी दर्ज होंगे बयान

आयोग द्वारा आंदेालनकारियों के अलावा डीसी निशांत कुमार यादव, एसपी गंगा राम पूनिया, वायरल वीडियो के बाद विवादों में आए तत्कालीन एसडीएम आयुष सिन्हा के अलावा अन्य पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ-साथ लाठीचार्ज प्रकरण में घायल हुए आंदेालनकारियों व पुलिसकर्मियों का ईलाज करने वाले चिकित्सकों के भीबयान दर्ज किए जाएंगे, ताकि पूरे प्रकरण की तह तक जाया जा सके।

chat bot
आपका साथी