प्रतिभा खोज में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

दयाल सिंह कालेज की युवा कल्याण एवं सांस्कृतिक समिति द्वारा प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें संगीत वाद्य यंत्र प्रश्नोत्तरी व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में कालेज के सभी संकायों से 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:10 PM (IST)
प्रतिभा खोज में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
प्रतिभा खोज में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, करनाल : दयाल सिंह कालेज की युवा कल्याण एवं सांस्कृतिक समिति द्वारा प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें संगीत, वाद्य यंत्र, प्रश्नोत्तरी व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में कालेज के सभी संकायों से 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

समारोह की मुख्य- अतिथि कालेज प्राचार्या डा. आशिमा गक्खड ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए युवा कल्याण एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के संयोजक डा. बलबीर सिंह , प्राध्यापकों और प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार से महाविद्यालय में प्रतिभा खोज कार्यक्रम की शुरूआत हो गई है। दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करवाया गया। उन्होंने विद्यार्थियों को इस तरह की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने से उनके व्यक्तित्व एवं कला में निखार आता है। यह महाविद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत व प्राध्यापकों के कुशल मार्गदर्शन का ही नतीजा है कि महाविद्यालय हर वर्ष युवा महोत्सव में बेहतरीन प्रदर्शन करता है।

युवा कल्याण एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के संयोजक डा. बलबीर सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों को अपनी पढाई के साथ-साथ ऐसी प्रतियोगिताओं में भी अवश्य भाग लेना चाहिए, जिससे विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए मंच मिले व साथ ही उनका आत्मविश्वास भी बढ़े।इस मंच का उद्देश्य युवाओं को अपनी प्रतिभा का परिचय देने के लिए एक साथ एक मंच पर लाना है। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों को सांस्कृतिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने मौका मिलता है, जिसके द्वारा वे अपने अंदर छिपे कलाकार को बाहर निकालते है। हम विभिन्न गतिविधियों के आधार पर योग्य विद्यार्थियों की प्रतिभा को खोज कर यूथ फ़ेस्टिवल के लिए अब उनकी तैयारी शुरू करवाएंगे। इस अवसर पर प्रो. मनीषा शर्मा, डा. रजनी सेठ, डा. सारिका चौधरी, डा. विशाखा, डा. अक्षय, प्रो. निधि जास्ट, डा. जय कुमार, प्रो. सुभाष लारा, डा. आस्था भाटिया, डा. सुमन व प्रो. अर्पिता साहनी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी