होनहार विद्यार्थियों को किया सम्मानित

हांसी रोड स्थित कर्ण पब्लिक स्कूल में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में तीन हजार मीटर रेस में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कक्षा आठवीं की छात्रा चीनू को सम्मानित किया गया। कर्ण पब्लिक स्कूल में खुशी का माहौल तब दोहरा हो गया जब विद्यालय में यह खबर पहुंची कि जेसीआइ द्वारा आयोजत पें¨टग प्रतियोगिता में रोबिन और अस्तित्व को अपने-अपने वर्ग में चौथा व तीसरा स्थान हासिल हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 06:15 PM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 01:00 AM (IST)
होनहार विद्यार्थियों को किया सम्मानित
होनहार विद्यार्थियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, करनाल : हांसी रोड स्थित कर्ण पब्लिक स्कूल में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में तीन हजार मीटर रेस में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कक्षा आठवीं की छात्रा चीनू को सम्मानित किया गया। कर्ण पब्लिक स्कूल में खुशी का माहौल तब दोहरा हो गया जब विद्यालय में यह खबर पहुंची कि जेसीआइ द्वारा आयोजत पें¨टग प्रतियोगिता में रोबिन और अस्तित्व को अपने-अपने वर्ग में चौथा व तीसरा स्थान हासिल हुआ है।

जेसीआइ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में 1200 बच्चों ने भाग लिया था। अब चीनू आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी। विद्यालय की 10वीं कक्षा का छात्र राजीव 200 मीटर रेस प्रतियोगिता में पहले ही अपना नाम दर्ज करवा चुका है। ¨प्रसिपल कृष्ण कुमार मलिक ने विजयी छात्रों और अध्यापकों को बधाई देते हुए कहा कि यह कर्मशीलता की जीत है। आज के समय में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ कर्मशील बनना होगा ताकि बच्चे अपने मनपसंद क्षेत्र का चुनाव करके अपनी प्रतिभा के बल पर अपने पांव पर खड़े हो सकें। वर्तमान में किताबी शिक्षा के साथ-साथ नैतिक शिक्षा का महत्व बढ़ता जा रहा है और खेलकूद तथा अन्य गतिविधियां ही बच्चों के चरित्र और प्रतिभा का विकास कर सकते हैं।

उन्होंने जिला स्तर पर बच्चों के बढि़या प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षक ही एक ऐसे मार्गदर्शक है जो शिल्पकार की तरह बच्चों के चरित्र और प्रतिभा को नवरूप प्रदान करते हैं। उन्होंने अध्यापकों के प्रयास की भी प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी