अंडर-14 टेबल टेनिस और फेंसिग की राज्यस्तरीय स्कूली प्रतियोगिताएं नौ दिसंबर से

राज्य स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता रद करने के बाद मौलिक शिक्षा निदेशालय ने अंडर-11 व 14 की राज्य स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता पार्ट-वन का कैलेंडर जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:34 PM (IST)
अंडर-14 टेबल टेनिस और फेंसिग की राज्यस्तरीय स्कूली प्रतियोगिताएं नौ दिसंबर से
अंडर-14 टेबल टेनिस और फेंसिग की राज्यस्तरीय स्कूली प्रतियोगिताएं नौ दिसंबर से

जासं, करनाल: विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से अंडर-17 व 19 की राज्य स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता रद करने के बाद मौलिक शिक्षा निदेशालय ने अंडर-11 व 14 की राज्य स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता पार्ट-वन का कैलेंडर जारी किया है। अब करनाल में पांच खेलों की बजाए दो मुकाबले अंडर-14 के कर्ण स्टेडियम में करवाए जाएंगे।

खंड व जिला स्तरीय मुकाबलों में जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश स्तरीय शेड्यूल जारी न होने के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई थी जिसे निदेशालय ने दूर किया है। जानकारी के अनुसार 1 से 18 दिसंबर तक प्रदेश के 16 जिलों में 33 विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। शुभारंभ एक दिसंबर को फतेहाबाद, फरीदाबाद, पंचकूला, अंबाला व रेवाड़ी जिलों से किया जाएगा जबकि समापन पानीपत, सोनीपत, भिवानी व चरखी दादरी में किया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी ने बताया कि सीबीएसई की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं चलने के कारण अंडर-17 व 19 की राज्य स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता को रद कर दिया था। अब यह प्रतियोगिता परीक्षाएं संपन्न होने के बाद ही कराई जाएगी। नौ से 11 दिसंबर को जिले में फेंसिग व टेबल टेनिस लड़के और लड़कियों के मुकाबले करवाए जाएंगे और लगभग 700 खिलाड़ियों के पहुंचने की उम्मीद है। प्रत्येक टीम के कोच व मैनेजर शिरकत करेंगे। टीमों के ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

chat bot
आपका साथी