एसपी ने किया शहर के पुलिस थानों का औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता करनाल शहर में स्थित सभी पुलिस थानों में शनिवार को उस समय हड़कंप मच ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:28 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:28 AM (IST)
एसपी ने किया शहर के पुलिस थानों का औचक निरीक्षण
एसपी ने किया शहर के पुलिस थानों का औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, करनाल : शहर में स्थित सभी पुलिस थानों में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब नवनियुक्त एसपी गंगा राम पूनिया औचक निरीक्षण पर निकल पड़े। वे महिला थाना, सदर थाना, सिविल लाइन थाना, सिटी थाना, रामनगर थाना व सेक्टर 32-33 पुलिस थाने पहुंचे और यहां की जमीनी हकीकत से रूबरू हुए।

उन्होंने थानों में स्टाफ से लेकर अन्य व्यवस्था की बारीकी से जानकारी ली। उन्होंने पुलिस थानों में चल रहे बड़े मामलों में कार्रवाई पर चर्चा की तो इन्हें जल्द निपटाने के भी आदेश दिए। हालांकि इस दौरान एसपी के समक्ष कोई पीड़ित नहीं पहुंचा, लेकिन उनकी ओर से सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए गए कि किसी भी मामले में पीड़ित को भटकना न पड़े। उनकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाए। एसपी ने कहा कि किसी भी स्तर पर ढिलाई सहन नहीं की जाएगी।

बाद में दैनिक जागरण से बातचीत में एसपी ने बताया कि वे पुलिस थानों की स्थिति जानना चाहते थे। यहां किस तरह से कार्रवाई की जा रही है और किस स्तर के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, यह जानकारी मौके पर पहुंचकर ली गई है। इस दौरान हालांकि कोई विशेष खामी पुलिस थानों में दिखाई नहीं दी, लेकिन पीड़ितों की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई के अलावा साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाए रखने के भी आदेश दिए गए हैं। अन्य थानों का भी करेंगे निरीक्षण

जल्द ही जिले के अन्य थानों के भी हालात का जायजा लिया जाएगा। इस संदर्भ में एसपी ने डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक करके जिले के हालात जाने। उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी थाना व चौकी प्रभारियों की भी बैठक ली जाएगी, ताकि अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए रूपरेखा तय की जा सके। अपराध पर शिकंजा कसना ही पुलिस की प्राथमिकता है, ताकि लोग अमन व चैन से रह सकें। बता दें कि दो दिन पहले ही एसपी गंगा राम पूनिया ने करनाल में कार्यभार संभाला है और शनिवार को उनका पुलिस थानों में पहला दौरा था।

chat bot
आपका साथी