पेपर लीक मामले के आरोपित सोनू व उसके साथी गिरफ्तार

सिपाही भर्ती परीक्षा आंसर की मामले में पुलिस की रडार पर आए रोहतक निवासी सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही उसके साथी रोहतक के गद्दीखेड़ी निवासी उन्नत को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने रविवार को सोनू को अदालत में पेश किया जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है जबकि उन्नत को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 08:14 AM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 08:14 AM (IST)
पेपर लीक मामले के आरोपित सोनू व उसके साथी गिरफ्तार
पेपर लीक मामले के आरोपित सोनू व उसके साथी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, करनाल : सिपाही भर्ती परीक्षा आंसर की मामले में पुलिस की रडार पर आए रोहतक निवासी सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही उसके साथी रोहतक के गद्दीखेड़ी निवासी उन्नत को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने रविवार को सोनू को अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है, जबकि उन्नत को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया है।

जिले के इंद्री रोड पर गांव दरड़ के समीप ग्रीनलैंड पब्लिक स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर पकड़े गए रोहतक के टिटौली वासी अजय ने अपने गांव के ही अभिमन्यु से सात लाख रुपये में आंसर की खरीदी थी। अभिमन्यु ने आंसर की गांव गद्दी खेड़ी जिला रोहतक वासी सचिन से 14 लाख रुपये में खरीदी थी जबकि सचिन ने आंसर की का सौदा मूल रूप से पेंटावास, चरखी दादरी के सोनू से किया था। फिलहाल वह रोहतक में रह रहा था। सोनू पहले रोहतक में ही कोचिग सेंटर चलाता था। गिरफ्तारी के बाद अभिमन्यु ने पुलिस पूछताछ में यह खुलासा किया था। इसके बाद पुलिस ने सचिन को भी गिरफ्तार कर लिया था। आंसर की मामले की सबसे पहली कड़ी के तौर पर सोनू मुख्य रूप से उभरकर सामने आया तो पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए थे।

एक दिन पहले ही आ गए थे करनाल

चौथे आरोपित उन्नत ने पूछताछ में बताया कि वह परीक्षा से एक दिन पहले आरोपित सचिन व अभिमन्यु के साथ अपना परीक्षा केंद्र ढूंढने करनाल आया था। आरोपित उन्नत जिस गाड़ी में बैठ कर अभिमन्यु व सचिन के साथ परीक्षा केंद्र पर जिस गाड़ी में बैठकर आया था, आरोपित के कब्जे से वह गाड़ी भी बरामद कर ली गई है।

अभी नहीं लगा आरोपित प्रवेश का सुराग

परीक्षा में धांधली के दूसरे मामले में मुख्य आरोपित प्रवेश को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उसकी तलाश में पुलिस टीम छापामारी कर रही है। गांव महमदपुर माजरा जिला झज्जर वासी प्रवेश रोहतक के एक थाने में सिपाही के तौर पर तैनात रहा है तो वहीं उसके पिता भी रोहतक में ही पुलिस अधिकारी है। उनकी पत्नी भी एक सरकारी विभाग में कार्यरत है।

जल्द मामले को सुलझा लिया जाएगा : एसपी

एसपी गंगा राम पूनिया का कहना है कि आंसर की मामले में सोनू व उन्नत की गिरफ्तारी कर ली गई है। इस मामले में बेहद गंभीरता के साथ जांच आगे बढ़ रही है। जल्द ही इस पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी