नई ड्रेस मिली तो खिल उठे बच्चों के चेहरे

सामाजिक संस्था नेशनल इंटेग्रेटेड फ़ोरम आफ़ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्टस (निफा) ने अपने स्थापना दिवस समारोह के तहत केयर क्लास के बचों को स्कूल की नई ड्रेस दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:00 PM (IST)
नई ड्रेस मिली तो खिल उठे बच्चों के चेहरे
नई ड्रेस मिली तो खिल उठे बच्चों के चेहरे

जागरण संवाददाता, करनाल: सामाजिक संस्था नेशनल इंटेग्रेटेड फ़ोरम आफ़ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्टस (निफा) ने अपने स्थापना दिवस समारोह के तहत केयर क्लास के बच्चों को स्कूल की नई ड्रेस दी। समाजसेवी व ओपीएस ज्वैलर्स परिवार से ममता बंसल ने नए बैंच भेंट किए, जिन्हें पाकर बच्चे बेहद खुश हुए।

निफा के संरक्षक श्रवण शर्मा व निफ़ा झारखंड के प्रधान कुंदन तिवारी ने बच्चों को नई स्कूल ड्रेस दी जिन्हें पाकर बच्चे उत्साह से भर गए। नरसी विला के साथ की झुग्गी झोपड़ियों में निफा नौ वर्ष से दून इंटरनेशनल स्कूल के सहयोग से केयर क्लास चला रही है, जिनमें बच्चों को पढ़ाने का काम निफा द्वारा किया जाता है। इसके लिए चंदन कुमार अध्यापक लगाया गया है। परीक्षा के बाद प्रमाण पत्र दून स्कूल द्वारा जारी किए जाते हैं। शिक्षा के साथ बच्चों को खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में भी प्रोत्साहित किया जाता है ।केयर क्लास के विद्यार्थियों ने कविता व गीत सुनाए, जिनमें हिमांशु, जिया, सूरज, आकाश, बुलबुल, अविनाश, प्रीति, इंदरजीत, अशोक, खुशबू, श्वेता, रागिनी, सुमित व सुधांशु शामिल रहे।

स्कूल ड्रेस वितरित करने के बाद झारखंड से आए कुंदन तिवारी ने बच्चों से भोजपुरी में बात की ओर उन्हें पढ़-लिखकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। कुंदन ने बच्चों से कहा कि उनके माता पिता बिहार से यहां रोजी-रोटी के लिए आए हैं। उनकी जिम्मेदारी है कि पढ़-लिखकर जीवन में कुछ बनें और बड़ों के सपनों को साकार करें। श्रवण शर्मा ने बताया कि निफा संस्था 21 वर्ष की हो गई है। उन्होंने बच्चों को जीवन लक्ष्य निर्धारित करने और दिल से मेहनत करने की सलाह दी। इस अवसर पर बच्चों की खुशी में शामिल होने वालों में निफा के जिला सचिव हितेश गुप्ता, मनिदर सिंह, सुशील बांगड, कपिल शर्मा व चंदन कुमार प्रमुख रहे।

chat bot
आपका साथी