सब्जी मंडी चौक पर नई ट्रैफिक पुलिस चौकी के निर्माण का विरोध, दुकानदार लामबंद

जागरण संवाददाता करनाल सब्जी मंडी चौक के साथ कर्ण गेट मार्केट रोड पर नई पुलिस चौकी क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:00 AM (IST)
सब्जी मंडी चौक पर नई ट्रैफिक पुलिस चौकी के निर्माण का विरोध, दुकानदार लामबंद
सब्जी मंडी चौक पर नई ट्रैफिक पुलिस चौकी के निर्माण का विरोध, दुकानदार लामबंद

जागरण संवाददाता, करनाल : सब्जी मंडी चौक के साथ कर्ण गेट मार्केट रोड पर नई पुलिस चौकी के निर्माण के विरोध में दुकानदार लामबंद हो गए हैं। शुक्रवार को नेहरु पैलेस मार्केट एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण लाल तनेजा के नेतृत्व में दुकानदारों ने न केवल रोष जताया बल्कि पुरानी चौकी पहुंचकर प्रभारी रमेश कुमार डांगी को समस्या से अवगत कराते हुए यहां किसी भी स्तर पर चौकी न बनने देने का ऐलान किया।

बता दें कि फिलहाल यहां पुरानी ट्रैफिक पुलिस चौकी महज एक कमरे में चलाई जा रही है जबकि पुलिस कर्मियों की लंबे समय से नई चौकी बनाए जाने की मांग सामने आती रही है। ऐसे में अब विभाग ने नई चौकी बनाने का निर्णय लिया है, जिसके लिए पुरानी चौकी के समीप ही कर्ण गेट मार्केट जाने वाली रोड के साथ ही चौकी बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए फिलहाल इसी जगह का चुनाव किया गया है लेकिन दुकानदार इसके विरोध में उतर आए हैं।

-------------------

चौपट हो जाएगा कारोबार

एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण लाल तनेजा,सकंल्प भंडारी, विपिन कुमार, दीपक, विपिन शर्मा, दीपक नारंग, विनीत शर्मा, महेंद्र तनेजा व नविन कुमार आदि दुकानदारों का कहना है कि जो जगह नई चौकी बनाने के लिए चयनित की गई है, वह कई दुकानों के ठीक आगे है। चौकी बनने से इन दुकानदारों का कारोबार ठप हो जाएगा जबकि पहले ही कोरोना के चलते दुकानदारों का काम न के बराबर रह गया है। यहां किसी भी कीमत पर चौकी नहीं बनने दी जाएगी। इसके लिए वे एसपी से लेकर गृह मंत्री से भी मुलाकात करेंगे। दुकानदारों का कहना है कि विभाग पब्लिक हेल्थ कार्यालय के समीप चौकी निर्माण कर सकता है और यहां पहले भी एक बार चौकी बनाने के लिए जगह का चयन किया जा चुका है।

----------------

दुकानदारों को परेशान करने की मंशा नहीं : रमेश

इस मामले को लेकर ट्रैफिक इंस्पेक्टर रमेश कुमार डांगी का कहना है कि उनकी मंशा दुकानदारों को परेशान करने की नहीं है। चौकी कार निर्माण किया जाना विभाग का काम है, जिसके लिए फिलहाल प्रक्रिया के तहत लोकेशन जांची गई है।

chat bot
आपका साथी