सेन समाज ने चार दिसंबर को सरकारी अवकाश घोषित करने की उठाई मांग

संत शिरोमणि गुरु सेन भक्त के प्रकट दिवस पर सरकारी अवकाश घोषित किए जाने की मांग सेन समाज ने सरकार से की है। शनिवार को शहर की सेन धर्मशाला में धूमधाम से मनाई गई गुरु सेन भक्त की जयंती कार्यक्रम में विधायक हरविद्र कल्याण की धर्मपत्नी रेशमा कल्याण मुख्य रूप से पहुंची और गुरु सेन भक्त जी के चित्र के समक्ष पुष्पार्पित कर आशीर्वाद लिया और कहा कि संत किसी एक समाज का नहीं बल्कि सर्व समाज के होते है उनमें उनकी शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:17 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:17 PM (IST)
सेन समाज ने चार दिसंबर को सरकारी अवकाश घोषित करने की उठाई मांग
सेन समाज ने चार दिसंबर को सरकारी अवकाश घोषित करने की उठाई मांग

संवाद सहयोगी, घरौंडा: संत शिरोमणि गुरु सेन भक्त के प्रकट दिवस पर सरकारी अवकाश घोषित किए जाने की मांग सेन समाज ने सरकार से की है। शनिवार को शहर की सेन धर्मशाला में धूमधाम से मनाई गई गुरु सेन भक्त की जयंती कार्यक्रम में विधायक हरविद्र कल्याण की धर्मपत्नी रेशमा कल्याण मुख्य रूप से पहुंची और गुरु सेन भक्त जी के चित्र के समक्ष पुष्पार्पित कर आशीर्वाद लिया और कहा कि संत किसी एक समाज का नहीं बल्कि सर्व समाज के होते है उनमें उनकी शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए।

शनिवार को जयंती कार्यक्रम में सेन समाज के प्रधान राजीव सेन, जयंती प्रधान जयभगवान सेन, अनिल सेन, कैलाश सेन व अन्य समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यातिथि रेशमा कल्याण, सम्माननीय अतिथि ओमप्रकाश सेन तथा विशिष्ठ अतिथि अनिल सेन का पगड़ी पहनाकर व शाल ओढ़ाकर सम्मान दिया। अतिथियों ने गुरु सेन जी के जीवन पर अपने विचार रखें। जयंती कार्यक्रम में विधायक हरविद्र कल्याण को बतौर मुख्यातिथि शिरकत करनी थी लेकिन विधायक किसी कारणवश ना आ पाए। विधायक कल्याण ने अपने स्थान पर अपनी धर्मपत्नी रेशमा कल्याण को कार्यक्रम में भेजा। वहीं कैमला गांव के रागनी गायकों ने भक्ति रागनियों से समां बांधा। मंच से बोलते हुए सेन समाज के प्रधान राजीव सेन व जयभगवान सेन ने कहा कि अब सेन समाज ने पूरे हरियाणा में चार दिसंबर को ही सेन जयंती मनाने का फैसला लिया है। महापुरुषों की जयंतियों या प्रकट दिवस पर सरकारी अवकाश होता है लेकिन सेन समाज को यह आदर नहीं दिया गया है। इसलिए मुख्यातिथि रेशमा कल्याण विधायक हरविद्र कल्याण के माध्यम से सेन जयंती पर सरकारी अवकाश घोषित किए जाने की मांग सरकार तक पहुंचाएं। यदि सरकार चार दिसंबर को गुरु सेन भक्त जयंती का अवकाश घोषित करती है तो समाज मुख्यमंत्री का आभारी रहेगा। कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। साथ ही भंडारे का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर नरेश सेन, सत्यनारायण सेन, अनिल सेन बरसत, जयकरण सेन, गौरव सेन, नीरज सेन, आजाद, कृष्ण कुमार, विनोद सेन, संजय सेन, जगदीश, काका सेन, यशपाल सेन व शिव सेन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी