गंदगी देख भड़के वाइस चेयरमैन, दिए निर्देश

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन ने किया काछवा के जोहड़ों का मुआयना।

JagranWed, 16 Jun 2021 11:48 PM (IST)
गंदगी देख भड़के वाइस चेयरमैन, दिए निर्देश

फोटो---25 नंबर है। - स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन ने किया काछवा गांव का निरीक्षण संवाद सूत्र, काछवा : गांव काछवा में काफी समय से फैली अव्यवस्था को लेकर आखिर प्रशासन हरकत में आ ही गया। स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने मौके पर पंचायत विभाग के अधिकारियों को बुलाकर लताड़ लगाई तथा अगले 10 दिन में गांव के सभी फाइव पौंड जोहड़ों की सफाई करने के निर्देश दिए।

इससे पूर्व सुबह साढ़े नौ बजे काछवा के शिवालय पर पहुंचकर वाइस चेयरमैन ने अधिकारियों व ग्रामीणों के साथ जोहड़ों का मुआयना किया। इंटरनेट मीडिया पर भी ग्रामीण गांव में अव्यवस्था का मुद्दा उठाते रहे हैं। जोहड़ों को फाइव पौंड बनाने में सरकार ने लाख रुपये की ग्रांट काछवा को दी। फाइव पौंड बन गए, लेकिन रखरखाव के अभाव में उनकी स्थिति खराब हो गई। उधर ग्राम पंचायत का कहना है कि सारंगसर जोहड़ मछली पालन के लिए पट्टे पर दिया जा चुका है। धरोहर राशि भी पट्टेदार की जमा है, लेकिन अपने नाम पट्टा छूटने पर भी वह नहीं आया।

गांव के समाजसेवी रवित कुमार ने स्टेडियम की बदहाली का मुद्दा अधिकारियों के समक्ष उठाया। इस पर पंचायती राज के एसई रामफल व डीएसओ से मौके पर बात की गई। डीएससओ का कहना था कि अभी तक पंचायत द्वारा स्टेडियम खेल विभाग करनाल को हैंडओवर नहीं किया गया। जैसे ही हैंडओवर होता है तभी कोच की व्यवस्था कर दी जाएगी। अंबेडकर भवन की सफाई करवाने, ओपन जिम को दोबारा नए लगवाने, पंचायती कालोनी की सफाई कराने, रणबीर नगर का ओवर फलो जोहड़ का सिस्टम ठीक कराने के बारे में अधिकारियों को स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन द्वारा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर सुभाष चंद्र के साथ भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश सैनी, बीडीपीओ नरेश शर्मा, पूर्व सरपंच सुरेश कुमार घई, जेई रामविलास शर्मा, समाजसेवी रवित कुमार, एसडीओ पंचायती राज लब कुमार, पंचायत सचिव मुकेश कुमार, चौधरी गिरीश चंद्र, डा. सुनील पाल, सतीश कश्यप, ज्ञानचंद, काछवा के समाजसेवी ध्यानचंद, मदन भारद्वाज, सीतूराम, पवन कश्यप, रामचंद्र मेंबर, सुभाष मेंबर, नन्हाराम व सुरमुख नंबरदार मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.