कार्निवाल में डायनासोर से रूबरू हुए स्कूली बच्चे

जागरण संवाददाता, करनाल : द मिलेनियम स्कूल में बच्चों को कार्निवाल के अंर्तगत मिनी जूरासिक पॉर्क से रूबरू कराया गया। इस कार्निवाल में करनाल के लगभग 20 स्कूलों के 450 बच्चों ने हिस्सा लिया। कार्निवाल का शुभारंभ प्रधानाचार्या कल्पना लाठर व स्कूल के चेयरमैन कुणाल भादू द्वारा किया गया।

इसका मुख्य आकर्षण विशालकाय डायनासोर रहा, जो 20 से 30 फूट लंबा था। डायनासोर को देखकर सभी उत्सुक नजर आ रहे थे। डायनासोर के जीवन पर आधारित बहुत ही रोचक गतिविधियां कराई गई। कार्निवाल में बच्चों को विभिन्न प्रकार की डायनासोर कैप्स बनाने के लिए प्रेरित किया गया। कार्निवाल में कारपेंटरी से बच्चों ने अध्यापिका की सहायता से विभिन्न डायनासोर की आकृतियों का निर्माण किया। रोबोटिक्स से बच्चों को भविष्य की आधुनिक दुनिया से अवगत कराया गया। इसमें बच्चों ने लिगोकिट्स की सहायता से सी-सा, स्पिन टॉप, गोल कीकर और हंगरी एलिगेटर की प्रोग्रा¨मग सीखी। शो और टेल प्रतियोगिता भी आकर्षण से अछूती नहीं रही। इस प्रतियोगिता में बच्चों में भरपूर आत्मविश्वास दिखा और उन्होंने मंच पर अपने चरित्र को बेहतर ढंग से प्रस्तुत किया। जब तक किसी भी आयोजन में स्वादिष्ट व्यंजन न हो तो आयोजन अधूरा सा लगता है, कार्यक्रम को संपन्न बनाने के लिए डायनासोर की आकृतियों से विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाए गए और बच्चों को सिखाए गए। इस मौके पर मंच के माध्यम से बच्चों ने कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें बालीवुड, हरियाणवी और पंजाबी गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा बेबी शो, फैशन शो सहित कई प्रतियोगिताएं कराई गई। विजेता प्रतिभागियों को स्कूल चेयरमैन कुणाल भादू ने सम्मानित किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.