वाहन चालको को दिया हैवी लाइसेंस स्कूल में प्रशिक्षण

करनाल आरटीए विभाग द्वारा एडीसी वीना हुड्डा के आदेश पर वाणिज्य वाहन चालको को ट्रांसपोर्ट नगर और हैवी लाइसेंस स्कूल में प्रशिक्षण व ट्रैफिक नियमों संबंधी जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:20 AM (IST)
वाहन चालको को दिया हैवी लाइसेंस स्कूल में प्रशिक्षण
वाहन चालको को दिया हैवी लाइसेंस स्कूल में प्रशिक्षण

फोटो---61 नंबर है। जागरण संवाददाता, करनाल :

आरटीए विभाग द्वारा एडीसी वीना हुड्डा के आदेश पर वाणिज्य वाहन चालको को ट्रांसपोर्ट नगर और हैवी लाइसेंस स्कूल में प्रशिक्षण व ट्रैफिक नियमों संबंधी जानकारी दी गई। इस मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस व आरटीए विभाग के अधिकारियों ने हैवी ड्राइविग लाइसेंस की ट्रेनिग लेने आए चालकों को बताया कि हेवी लाइसेंस प्राप्त करने के बाद सड़क पर वाहन चलाने के साथ साथ दूसरा की सुरक्षा की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। विभाग के इंस्पेक्टर जोगेंद्र सिंह ढुल ने कहा अक्सर देखने में आता है कि जब भी कोई वाहन चालक हाइवे पर या मुख्य सड़क पर अपने वाहन को किसी भी कारण से खड़ा करता है उस वजह से भी कई बार बड़े हादसे हो जाते है क्योंकि वो अपनी सुविधा के अनुसार को वहां को खड़ा कर देते है लेकिन अन्य लोग जो वहां से निकल रहे होते है वो जाने अनजाने दुर्घटना का शिकार हो जाते है।

हाइवे ट्रैफिक पुलिस के उप निरीक्षक अशोक भारद्वाज ने ट्रांसपोर्ट नगर में मौजूद ट्रक चालकों को बताया कि उन्हें शराब पीकर वाहन चलाने से भी बचना चाहिए तथा वाहन चलाते वक्त पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लालबत्ती होने पर अपने वाहन को पार न करें अन्यथा ये बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है जिससे न केवल वाहन चलाने वाले की बल्कि किसी दूसरे की जान भी जा सकती है। वाहन चालकों ने परिवहन विभाग की इस पहल का स्वागत करते हुए शपथ ली की कि वो भविष्य में सभी तरह के ट्रैफिक नियमों की पालना करेंगे।

इस मौके पर ट्रांसपोर्ट नगर से नरेंद्र कुमार, देवी चांद गोयल, सुरजीत कुमार, राजबीर कैमला, राजेश कुमार, रमेश कुमार, जवाहर सिंह, करनाल के आरएसओ प्रधान जे आर कालड़ा, उप-निरीक्षक राजेंद्र पन्नू, उप-निरीक्षक अशोक भारद्वाज, जसमेर सिंह (एमवीओ), निरीक्षक जोगेंद्र ढुल, बलदेव सिंह उप निरीक्षक आरटीए करनाल, सोनू बत्तरा व रमन मिड्डा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी