भारत बंद को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, खुलेगा बाजार, अनाज मंडियों में नहीं होगी खरीद

किसानों के भारत बंद के ऐलान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने जान माल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों की समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:11 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:11 AM (IST)
भारत बंद को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, खुलेगा बाजार, अनाज मंडियों में नहीं होगी खरीद
भारत बंद को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, खुलेगा बाजार, अनाज मंडियों में नहीं होगी खरीद

जागरण संवाददाता, करनाल : किसानों के भारत बंद के ऐलान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने जान माल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों की समीक्षा की गई। मुख्यालय की ओर से भी आदेश जारी किए गए हैं कि जिले में स्थिति पर कड़ी नजर रखें तथा कानून व्यवस्था खराब नही होने दें और आवश्यक सेवाएं सहित ट्रैफिक को बाधित ना होने दें। जिला प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था बनाएं रखने तथा लोगों की जान-माल की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है। जिला में व्यापार मंडल तथा अन्य सहयोगी संगठनों द्वारा बाजार को खुला रखने के संकेत दिए हैं। दूसरी ओर अनाज मंडी में फसलों की खरीद नहीं होगी। डीसी निशांत कुमार यादव ने आश्वासन दिया कि जिला में आवश्यक सेवाएं बाधित नही होने दी जाएगी तथा ट्रैफिक व्यवस्था ठीक रखी जाएगी। शहर में सुरक्षा चाक-चौबंध कर दी गई है।

अनाज मंडियों में नहीं होगी खरीद, किसानों से धान ना लाने की अपील : रजनीश चौधरी हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के चेयरमैन रजनीश चौधरी ने कहा कि 27 सितंबर को प्रदेश की किसी भी मंडी में फसलों की खरीददारी नहीं करने का फैसला लिया गया है। वह किसानों के हक में भारत बंद के आह्वान का पूर्ण रूप से समर्थन करते हैं।

खुला रहेगा बाजार, खरीददारी करें लोग : केएल तनेजा व्यापार मंडल के जिला प्रधान केएल तनेजा ने कहा कि 27 सितंबर को पूरा बाजार खुला रहेगा। लोगों से अपील है कि वह नियमित दिनों की तरह सोमवार को भी बाजार में खरीददारी करने के लिए पहुंचे। बाजार सामान्य दिनों की भांति खुला रहेगा। यह सभी व्यापारी भाईयों का फैसला है।

सुबह की स्थिति पर निर्भर करेगा बसों का संचालन : जीएम हरियाणा रोडवेज करनाल डिपो के जीएम कुलदीप सिंह ने कहा कि भारत बंद के ऐलान को लेकर मुख्यालय की तरफ से कोई विशेष आदेश जारी नही हुए हैं। फिर भी सुबह की स्थिति को देखते हुए रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। हमारी कौशिश रहेगी कि यात्री परेशान ना हों।

chat bot
आपका साथी