दो माह से नहीं बन पा रहे विद्यार्थियों के रोडवेज पास, बढ़े आपसी विवाद

करीब दो महीने से हरियाणा रोडवेज बसों के विद्यार्थी पास नहीं बन पा रहे हैं। साइट नहीं चलने के कारण विद्यार्थियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। दिलचस्प पहलू यह है कि रोडवेज महाप्रबंधक समस्या से अवगत नहीं है। वह बताते हैं कि साइट चल रही है। जबकि सच्चाई यह है कि साइट पर सत्र अपडेट नहीं होने के कारण बस पास का मामला पिछले दो माह से लटका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:46 PM (IST)
दो माह से नहीं बन पा रहे विद्यार्थियों के रोडवेज पास, बढ़े आपसी विवाद
दो माह से नहीं बन पा रहे विद्यार्थियों के रोडवेज पास, बढ़े आपसी विवाद

जागरण संवाददाता, करनाल: करीब दो महीने से हरियाणा रोडवेज बसों के विद्यार्थी पास नहीं बन पा रहे हैं। साइट नहीं चलने के कारण विद्यार्थियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। दिलचस्प पहलू यह है कि रोडवेज महाप्रबंधक समस्या से अवगत नहीं है। वह बताते हैं कि साइट चल रही है। जबकि सच्चाई यह है कि साइट पर सत्र अपडेट नहीं होने के कारण बस पास का मामला पिछले दो माह से लटका है। हालांकि साइट की खामी के कारण जरनल पास भी नहीं बन पा रहे थे, लेकिन अब जरनल पास बनने शुरू हो गए हैं। रोडवेज बस पास नहीं बनने के कारण डिपो को तो नुकसान हो ही रहा है, वहीं विद्यार्थियों को भी दिक्कतें हो रही हैं।

फिर क्यों ना हो घाटा ?

बस पास नहीं बनने के कारण रेवेन्यू रिसिटी में स्टूडेंट पास से होने वाली कमाई नहीं जुड़ पा रही है। इससे डिपो को भी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इस समय डिपो के हालात पर गौर किया जाए तो हरियाणा रोडवेज घाटे में चल रही है। यदि समय पर पास बन जाते तो रोडवेज को नुकसान कम होता। साइट बंद होने से दो माह से लटके करीब डेढ़ लाख स्टूडेंट बस पास अटके हुए हैं।

डिपो को हर माह 2.50 करोड़ का नुकसान

विभाग की रिपोर्ट बताती है कि करनाल डिपो हर माह करीब 2.50 करोड़ रुपये के नुकसान में चल रहा है। डिपो में इस प्रकार की लापरवाही सामने आ रही है क्योंकि साइट बंद होने को लेकर मुख्यालय में पत्र व्यवहार तक नहीं किया गया है। यदि किया होता तो जीएम रोडवेज को इस बारे में पुख्ता जानकारी होती।

रोडवेज बसों में इस समय अक्सर टिकट को लेकर फ्लाइंग या फिर बस कंडक्टर के साथ झगड़े हो रहे हैं। विद्यार्थी कहते हैं कि पास के लिए आवेदन किया हुआ है लेकिन बना नहीं है। वहीं रोडवेज कर्मचारी विद्यार्थियों पर टिकट लेने का दबाव बनाते हैं। कोरोना काल के बाद स्कूल और कालेज खोलने के फैसले के बाद बसों में विद्यार्थियों का आना-जाना काफी बढ़ गया है, जिस कारण इस प्रकार के विवाद भी सामने आने लगे हैं। संबंधित अधिकारी से रिपोर्ट लेंगे

इस संदर्भ में जीएम रोडवेज कुलदीप सिंह ने कहा कि साइट चल गई है। बस पास बनाए जा रहे हैं। यदि नहीं चल रही है तो इस बारे में संबंधित अधिकारी से रिपोर्ट लेंगे।

chat bot
आपका साथी