हादसे का पता चलते ही मच गई चीख पुकार, आधी रात तक भटकते रहे स्वजन

गांव सिरसी के पास टक व कंबाइन के बीच हुए भीषण हादसे की सूचना मिलते ही चीख पुकार मच गई। लोग सहम गए तो पुलिस भी हादसा देख सन्न रह गई। दो क्रेन के जरिए क्रेन को हटाया गया जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर उसके नीचे दबे लोगों को निकाला जा सका। हादसे में एक किसान सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए जिन्हें कल्पना चावला राजकीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:13 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:13 AM (IST)
हादसे का पता चलते ही मच गई चीख पुकार, आधी रात तक भटकते रहे स्वजन
हादसे का पता चलते ही मच गई चीख पुकार, आधी रात तक भटकते रहे स्वजन

जागरण संवाददाता, करनाल : गांव सिरसी के पास टक व कंबाइन के बीच हुए भीषण हादसे की सूचना मिलते ही चीख पुकार मच गई। लोग सहम गए तो पुलिस भी हादसा देख सन्न रह गई। दो क्रेन के जरिए क्रेन को हटाया गया, जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर उसके नीचे दबे लोगों को निकाला जा सका। हादसे में एक किसान सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें कल्पना चावला राजकीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया।

देर रात गांव सिरसी के पास कंबाइन करनाल-कैथल रोड के किनारे खड़ी थी। उसे सड़क से खेत में उतारा जा रहा था। इसी दौरान गांव सिरसी वासी किसान सलिद्र अपने साले के साथ कंबाइन पर कार्य करने वाले कर्मियों का खाना लेकर पहुंचा। वह खाना दे ही रहा था कि अचानक ही कैथल की ओर से आए ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंबाइन पलट गई और उस पर सवार सभी लोग नीचे दब गए। किसान सलिद्र ट्रक के नीचे आ गया और उसकी मौत हो गई। आनन-फानन में सूचना मिलते ही सदर थाना एसएचओ तरसेम चंद टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कंबाइन के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए क्रेन बुलाई गई। एक क्रेन से कंबाइन नहीं सीधी की जा सकी तो दूसरी क्रेन मंगवाई गई। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कंबाइन को हटाया गया तो उसके नीचे दबे तीन लोग लोगों को निकाला गया। कंबाइन के नीचे से निकाले गए दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक घायल हो गया। जबकि हादसे में क्रेन के दो अन्य कर्मचारी भी घायल हो गए। तीन घायलों को कल्पना चावला राजकीय अस्पताल में दाखिल कराया गया। वहीं सूचना मिलते ही इंद्री डीएसपी हिमांद्री कोशिक भी मौके पर पहुंची तो हालात का जायजा लिया।

--------------

चारों ओर से दौड़ पड़े लोग, राहगीर भी बचाने में जुटे

हादसे को जिसने भी देखा वहीं ठहर गया। राहगीर हादसे के शिकार लोगों को बचाने के प्रयासों में जुट गए तो वहीं सूचना मिलते ही गांव सिरसी से सलिद्र के स्वजन भी पहुंच गए। यहीं नहीं अन्य बड़ी संख्या में गांव के लोग भी वहां पहुंचे तो वहीं गांव में शोक की लहर दौड़ गई। बताया गया कि कंबाइन कैथल जिला के गांव नौच के रहने वाले किसी व्यक्ति की है और उस पर उसी गांव के ही लोग सवार थे। मृतकों व घायलों के स्वजन भी वहां से करनाल के लिए उसी समय निकल पड़े और वे आधी रात तक हादसा स्थल तो कभी सिविल अस्पताल व कल्पना चावला राजकीय अस्पताल मे भटकते रहे।

------------------

हादसे के कारणों की जांच की जाएगी- एसएचओ

एसएचओ सदर थाना तरसेम चंद का कहना है कि हादसा कैसे हुआ, यह अभी जांच की जाएगी, लेकिन इसमें किसान सहित तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन घायल है। एक मृतक किसान गांव सिरसी का ही रहने वाला है, जिसके खेत में धान कटाई की जा रही थी। अन्य मृतक व घायलों की अभी शिनाख्त नही हो पाई है।

chat bot
आपका साथी