शिक्षण संस्थाओं में रही गणतंत्र दिवस की धूम

जिले की शिक्षण संस्थाओं में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए गए गए। कार्यक्रमों ने बचों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया तो साथ ही शिक्षकों ने इस दिवस का महत्व बचों को बताया। बचों को अधिकारों की जानकारी दी और कर्तव्यों का पालन करने की नसीहत भी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jan 2020 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 06:01 AM (IST)
शिक्षण संस्थाओं में रही गणतंत्र दिवस की धूम
शिक्षण संस्थाओं में रही गणतंत्र दिवस की धूम

जागरण संवाददाता, करनाल : जिले की शिक्षण संस्थाओं में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए गए गए। कार्यक्रमों ने बच्चों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया तो साथ ही शिक्षकों ने इस दिवस का महत्व बच्चों को बताया। बच्चों को अधिकारों की जानकारी दी और कर्तव्यों का पालन करने की नसीहत भी।

एसएस इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में स्कूल की प्रिसिपल आम्रपाली दत्ता ने ध्वजारोहण किया। समारोह में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीत प्रस्तुत किए। रंग बिरंगी पोशाकों में सजे बच्चे देशभक्ति के रंग में नजर आए। स्कूल के निदेशक संदीप कक्कड़ ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है और इस पर्व को सभी धर्मो के लोग मिलकर मनाते हैं। यह पर्व किसी धर्म जाति या समुदाय से जुड़ा हुआ नहीं है, क्योंकि इस दिन देश के संविधान को लागू किया गया था।

फोटो---22 नंबर है।

बच्चों ने दिया देश सेवा का संदेश

श्री राम चरित मानस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। समारोह में मिसेज इंडिया टूरिज्म यूनीवर्सल ब्रांड एंबेसडर मिसेज मनीषा गौड़ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। विद्यार्थियों ने गायन, नृत्य, भाषण और कविताओं की प्रस्तुति दी। देश प्रेम व देश सेवा का संदेश दिया गया। मनीषा गौड़ ने कहा कि हमें सदैव स्वप्रेरित रहकर धैर्य एवं कठिन परिश्रम से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना चाहिए तभी लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। स्कूल निदेशक संदीप कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों, अतिथियों और स्टाफ सदस्यों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। समारोह में गौतम, नितिन, सक्षम को सम्मानित किया गया, जिन्होंने बेहतर परिणाम दर्शाते हुए संगीत में सौ अंक प्राप्त किए हैं। इस अवसर पर नरेश कुमार, ज्योति शर्मा, अमनदीप कौर, ओमप्रकाश, गुलाब सिंह, राजिदर पाल, कुशल शर्मा, देव, संदीप, अमरीश, गोरसी, कुलदीप सिंह, प्रदीप शर्मा, रमेश कुमार, श्यामो देवी, समर पाल, संतोष देवी व रविद्र मौजूद रहे।

बच्चों ने गाए देशभक्ति के गीत

एसडी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। बच्चों ने देशभक्ति के गीत गाए गए और कविताएं सुनाई। विद्यालय की कार्यकारिणी समिति के प्रधान एमएल अनेजा ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंनें कहा कि हमें देश को सृदृढ़ करने और विश्व बंधुत्व की भावना को प्रबल बनाने के लिए प्रयास करते रहने चाहिए। प्रधानाचार्या जतिद्र कौर ने संविधान की गरिमा की रक्षा करने एवं राष्ट्रीय ध्वज को देश की शान एवं इसे अक्षुण्ण रखने की प्रतिबद्धता दोहराई।

chat bot
आपका साथी