चाकूओं की नोक पर डकैती की वारदात में करते रेकी व आरोपितों को पनाह देने वाले चार आरोपित गिरफ्तार

सेक्टर 9 में 11 सितंबर की रात को चाकूओं की नोक पर की गई ड

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 02:14 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:14 AM (IST)
चाकूओं की नोक पर डकैती की वारदात में करते रेकी व आरोपितों को पनाह देने वाले चार आरोपित गिरफ्तार
चाकूओं की नोक पर डकैती की वारदात में करते रेकी व आरोपितों को पनाह देने वाले चार आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, करनाल : सेक्टर 9 में 11 सितंबर की रात को चाकूओं की नोक पर की गई डकैती के मामले में रेकी करने व आरोपितों को पनाह देने के चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे चार किशोरों को पुलिस पहले की काबू कर चुकी है, जिन्हें सुधार गृह भेजा जा चुका है।

बता दें कि पांच अज्ञात आरोपितों ने रात के समय ताले तोड़कर मकान में घुसकर मकान मालिक एवं पूर्व सैन्यकर्मी सुदेश कुमार सोनी व उनकी पत्नी को चाकू के बल पर जान से मारने की धमकी देते हुए चाकू से घायल कर करीब 85 हजार की नकदी, दो मोबाइल, पांच घड़ियां व आर्टिफिशियल ज्वैलरी लूट ली थी। आरोपित दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी को घायल अवस्था में अलग-अलग कमरे में बंध कर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सेक्टर 9 पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई सलेंद्र कुमार ने टीम के सहयोग से 15 सितंबर को चार किशोरों को काबू कर लिया था। पूछताछ कर उनसे 9600 रुपये की नकदी, पांच घड़ी, चार चाकू, एक मोबाईल व कुछ आर्टिफिशिल ज्वैलरी बरामद की थी। किशोरों ने पूछताछ में अपने अन्य साथियों के नाम का राज खोला तो पुलिस टीम ने 15 सितंबर देर रात को ही चार बालिग आरोपित गुरचरण सिंह, जतिन उर्फ जलेबी वासी नेवल, अजय कुमार वासी झुग्गी झोपडी सेक्टर-32/33 व आकाश उर्फ अग्रेंज वासी आरके पुरम को सेक्टर-32 एरिया से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि आरोपित अजय वारदात वाले दिन से कुछ दिन पहले उक्त मकान में डकैती का प्रयास करने की वारदात में शामिल था और रेकी भी की थी। बाकि तीनों आरोपितों को किशोरों द्वारा डकैती किये जाने की वारदात का पता चल गया था, जिसकी वजह से तीनों आरोपितों ने पांचों किशोरों को ब्लैकमेल कर उनसे रुपये भी ऐंठे थे और किशोरों को छुपाने व शरण देने में भी सहायता की थी। जांच में पता चला कि आरोपित गुरचरण के खिलाफ पहले भी चोरी के तीन मामले दर्ज हैं। इन मामलों में वह जमानत पर बाहर चल रहा था।

गिरफ्तार किये गये चारों आरोपितों के कब्जे से कुल साढ़े 11 हजार रुपये व वारदात में लूटा गया एक मोबाइल बरामद किया गया है। चारों आरोपितों को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं वारदात में शामिल पांचवें आरोपित किशोर की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी