हरियाणा के खिलाड़ियों की राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान : धर्मपाल गोलपुरा

हरियाणा के खिलाड़ियों की राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान : धर्मपाल गोलपुरा

समाजसेवी धर्मपाल गोलपुरा ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों की राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान है जिसका कारण यह है कि हरियाणा के खिलाड़ियों का खेलों की तरफ रुझान ज्यादा है।

JagranSun, 28 Feb 2021 07:10 AM (IST)

संवाद सहयोगी, तरावड़ी : समाजसेवी धर्मपाल गोलपुरा ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों की राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान है, जिसका कारण यह है कि हरियाणा के खिलाड़ियों का खेलों की तरफ रुझान ज्यादा है। वह गांव अमुपुर स्थित उद्यम सिंह कुश्ती स्पो‌र्ट्स अकेडमी की ओर से आयोजित 5वां विशाल कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे। जिसकी अध्यक्षता अकेडमी संचालक उधम सिंह राणा की। कुश्ती प्रतियोगिता में 80 से 110 वजन के पहलवान भाग ले रहे हैं। छोटे बच्चों की कुश्ती में खुशी राणा गोंदर ने जसन चीका को हराया। पहले राउंड में 16 मुकाबले खेले गए। दूसरे राउंड में आठ मुकाबले खेले गए। फाइनल मुकाबला कृष्ण कुरुक्षेत्र ने प्रदीप सोनीपत को हराकर 11 हजार रुपये का इनाम प्राप्त किया। जिसमें कृष्ण कुरुक्षेत्र ने नवीन गोली को हराया। रमन कैथल ने अजय लाठर को, अंकुश अमीन ने कुनाल को, साहिल पानीपत ने मनीष सांभली को, प्रवीन बडौता ने अभिषक को हराया। धर्मपाल गोलपुरा ने कहा कि प्रदेश सरकार की पदक लाओ पद पाओं की नीति से युवाओं में खेलों से अपना कैरियर बनाने की भावना प्रबल हो चुकी है। शिक्षा के साथ साथ युवाओं का रूझान खेलों की ओर बढ़ रहा है। राणा ने बताया कि उनका मकसद कुश्ती को बढ़ावा देकर युवाओं को गलत प्रवृतियों से दूरी बनाए रखने में मदद करना है। उन्होंने गांव के युवाओं को प्रशिक्षित कर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के माध्यम से पहचान बनाकर गांव का नाम रोशन करने का सपना देखा है। जिससे गांव के युवा खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन से भविष्य बनाने में भी कामयाब होंगे, जिससे ये युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा निखार उच्च स्तरीय खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर अपना भविष्य संवार सकेंगे।

इस मौके मलखान सिंह, विकास राणा, धर्मपाल, अमरनाथ, प्रवेश, परमजीत सालवन, ओमबीर, संजू, राजू, मंजीत सिंह, अनूप सिंह, सुरेंद्र पुनिया, महिद्र हिसार, जयदीप, नन्हा राम सांभली व गुलशन मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.