फुड सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर नारेबाजी

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एक निरीक्षक के खिलाफ उच्चाधिकारियों द्वारा शिकायत के बाद भी कार्रवाई न किए जाने को लेकर रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:50 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:50 AM (IST)
फुड सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर नारेबाजी
फुड सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर नारेबाजी

संवाद सहयोगी, इंद्री : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एक निरीक्षक के खिलाफ उच्चाधिकारियों द्वारा शिकायत के 20 दिन बीतने के बावजूद ठोस कार्रवाई नहीं होने से खफा डिपो होल्डरों ने नारेबाजी की। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि जांच टीम द्वारा जांच किए जाने के बाद भी आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही है। आक्रोषित डिपो होल्डरों का कहना है कि 12 जुलाई को करीब 40 डिपो होल्डरों ने इंद्री केंद्र पर कार्यरत एक इंस्पेक्टर द्वारा कमीशन मांगने की शिकायत डीएफएससी को दी थी, परंतु विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। डिपो होल्डर रामपाल, राजेश, कुड़ाराम का कहना है कि राशन कार्डधारकों को आटा, गेहूं, बाजरे का वितरण किया जाता है जबकि आरोपित निरीक्षक उन्हें एक माह में एक ही राशन बांटने के लिए बोल देता है ताकि अन्य बचे राशन को मार्केट में बेच दिया जाए लेकिन डिपो होल्डर्स ने ऐसा करने से मना किया तो इंस्पेक्टर ने उनके डिपो की सप्लाई बंद करने की धमकी दे डाली। उन्होंने आरोप लगाए कि आरोपित इंस्पेक्टर उनसे 200 रुपए प्रति क्विटल गेंहू, 80 रुपए प्रति क्विटल बाजरे, आटे पर 40 रुपए प्रति क्विटल कमीशन मांगता है। डिपो होल्डरों के अनुसार आज तक भी कमेटी का कोई निर्णय नहीं आया और आरोपित इंस्पेक्टर उन्हें परेशान करता है। वहीं डीएफएससी निशांत राठी ने बताया कि यह मामला चंडीगढ़ भेज दिया है। उच्चाधिकारियों के आदेश पर कार्रवाई की जाएगी।

कर्मचारियों ने निगम प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी नगरपालिका कर्मचारी संघ ने प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत शुक्रवार को नोटिस डे मनाया। नगर निगम कार्यालय के बाहर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। सरकार व निगम प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारे लगाए गए। गृह मंत्री अनिल विज के नाम आंदोलन का नोटिस अधिकारी को सौंपा गया। अध्यक्षता इकाई प्रधान राम सिंह ने की व संचालन संगठनकर्ता सुमेर चंद ने किया। इस मौके पर प्रदेश सचिव शारदा ने कहा कि मुख्य मांगों में समान काम के आधार पर समान वेतन देना, 198 सफाई कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से पे रोल पर रखना तथा सरकार के साथ हो चुके समझौतों को जल्द लागू करना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 16 अगस्त तक मानी गई मांगों के पत्र जारी नहीं किए गए तो 17 अगस्त को कर्मचारी हाथों में काले झंडे लेकर सड़कों पर उतरेंगे। 24 व 25 अगस्त को 12-12 घंटे की दो दिवसीय भूख हड़ताल रखी जाएगी। इसके बाद 27 अगस्त को कर्मचारी सामूहिक अवकाश लेकर विरोध जताएंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ उपप्रधान रमेश दादूपुर, विजय शर्मा, प्रेस सचिव संजय बिडलान, सह सचिव रोहताश, सोनी, रोजी, सुनीता व सरोज ने कर्मचारियों को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी