बिजली निगम की ताबड़तोड़ छापेमारी, 125 चोरियां पकड़ी

मुख्यालय के निर्देश पर सोमवार को पूरे प्रदेश में बिजली निगम का छापेमारी अभियान चला। इसी कड़ी में करनाल जिले में भी बड़ी संख्या में बिजली चोरियां पकड़ी गईं। पहले से गठित की गई कुल 36 टीमें सुबह फील्ड में उतरीं। एक ही समय में सभी टीमों ने कार्रवाई करते हुए जिले भर में स्पेशल सर्च आपरेशन की तरह बिजली चोरियों को खोजा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:43 PM (IST)
बिजली निगम की ताबड़तोड़ छापेमारी, 125 चोरियां पकड़ी
बिजली निगम की ताबड़तोड़ छापेमारी, 125 चोरियां पकड़ी

जागरण संवाददाता, करनाल: मुख्यालय के निर्देश पर सोमवार को पूरे प्रदेश में बिजली निगम का छापेमारी अभियान चला। इसी कड़ी में करनाल जिले में भी बड़ी संख्या में बिजली चोरियां पकड़ी गईं। पहले से गठित की गई कुल 36 टीमें सुबह फील्ड में उतरीं। एक ही समय में सभी टीमों ने कार्रवाई करते हुए जिले भर में स्पेशल सर्च आपरेशन की तरह बिजली चोरियों को खोजा। कार्यकारी अभियंता धर्म सुहाग के मुताबिक इस दौरान करीब 1500 बिजली कनेक्शनों को चेक किया गया तथा 125 बिजली चोरियां पकड़ी गई। देर शाम तक बिजली चोरी पकड़ने का अभियान जारी रहा। सूत्रों के मुताबिक अभी तक 33 लाख से अधिक का जुर्माना बिजली चोरों पर किया गया है।

इस साल में बिजली चोरी पकड़ने की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। निगम की कार्रवाई से बिजली चोरी करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। छापामार टीमों ने घरों, दुकानों, बर्फ की फैक्टरी, ईंट-भट्ठे, आरओ प्लांट, मोबाइल टावर व पोल्ट्री फार्म आदि जगहों पर छापामारी की है।

सोमवार अलसुबह शुरू की गई मुहिम

जिले में निगम की टीमें सोमवार अलसुबह ही छापामारी के लिए निकलीं। बिजली चोरी पकड़ने के लिए 36 टीम मैदान में उतारी गई। टीमों में 190 कर्मचारी व 50 पुलिसकर्मी शामिल किए गए। अभियान के तहत 1500 स्थानों पर चेकिग की गई। जिनमें से 125 बिजली चोरी के मामले पकड़े गए। इसमें विभिन्न श्रेणियों की बिजली चोरी का 200 किलोवाट लोड पकड़ा गया। बिजली निगम के मुताबिक अर्बन फीडरों पर चोरियों के मामले ज्यादा पकड़े गए। 1500 कनेक्शन को चेक किया गया

विशेष अभियान के तहत करनाल जिले में बिजली चोरियां पकड़ी गई हैं। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। जिले में सोमवार को 1500 कनेक्शन को चेक किया गया, जिसमें 125 बिजली चोरी पकड़ी गई हैं। जुर्माना का सटीक आंकड़ा निकाला जा रहा है। लोगों से अपील है कि बिजली चोरी ना करें। बिजली निगम की इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। पकड़े जाने पर उपभोक्ताओं को ही नुकसान उठाना पड़ता है। ईमानदारी से बिजली बिल भरें।

धर्म सुहाग, कार्यकारी अभियंता, यूएचबीवीएन करनाल।

chat bot
आपका साथी