कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ खेलो इंडिया की तैयारियों में जुटे खिलाड़ी

खेलो इंडिया की तैयारियों को लेकर जिले के खिलाड़ी अपने खेल को संवारने में जुट गए हैं। कोरोना संक्रमण के चलते स्टेडियम में अभ्यास बंद था और खिलाड़ी घर पर किसी तरह अपनी फिटनेस को कायम रख रहे थे। युवा एवं खेल विभाग की ओर से खिलाड़ियों को मैदान में अभ्यास के लिए छूट देने के बाद कर्ण स्टेडियम में काफी दिन बाद रौनक लौटने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:25 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:25 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ खेलो इंडिया की तैयारियों में जुटे खिलाड़ी
कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ खेलो इंडिया की तैयारियों में जुटे खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, करनाल : खेलो इंडिया की तैयारियों को लेकर जिले के खिलाड़ी अपने खेल को संवारने में जुट गए हैं। कोरोना संक्रमण के चलते स्टेडियम में अभ्यास बंद था और खिलाड़ी घर पर किसी तरह अपनी फिटनेस को कायम रख रहे थे। युवा एवं खेल विभाग की ओर से खिलाड़ियों को मैदान में अभ्यास के लिए छूट देने के बाद कर्ण स्टेडियम में काफी दिन बाद रौनक लौटने लगी है। खिलाड़ियों का मानना है कि अगर उनका अभ्यास जारी रहता है तो वह खेलो इंडिया में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रशिक्षकों के अनुसार दस-दस खिलाड़ियों के बैच बनाकर कोराना बचाव गाइडलाइन का पालन करते हुए अभ्यास करवाया जा रहा है। खिलाड़ियों के खेल की बारीकियां समझाने के लिए अतिरिक्त समय भी लगाया जाएगा ताकि खेलो इंडिया में वे बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

---बॉक्स------

इस बार हरियाणा कर रहा मेजबानी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयास से इस बार खेलो इंडिया की मेजबानी हरियाणा को मिली है और प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी जोर-शोर से तैयारियों में जुट गए हैं। इनके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं खेल विभाग द्वारा पूरी की गई हैं। अलग-अलग खेल के अभ्यास के लिए खिलाड़ियों ने पसीना बहाना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय स्तर के एथलीट मंजीत कुमार ने बताया कि नेशनल गेम्स व खेलो इंडिया पर फोकस है।

-------------------------

दिया जा रहा प्रशिक्षण: डीएसओ

जिला खेल अधिकारी दिलबाग सिंह ने बताया कि जिम्नास्टिक, कबड्डी, फुटबाल, बास्केटबाल, साइकलिग, कुश्ती, तीरदांजी, जूडो, टेबल टेनिस, बाक्सिग, वेटलिफ्टिग, बैडमिटन के खिलाड़ी अपने-अपने स्तर पर अभ्यास कर रहे हैं। कोरोना के कारण खिलाड़ियों को अभ्यास में परेशानी आई लेकिन अब संक्रमण बचाव की गाइडलाइन के साथ दस-दस खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सभी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण मिल सके, इसके लिए तय योजना के अनुसार खिलाड़ियों को मैदान में बुलाया जा रहा है।

---बॉक्स----

उप निदेशक ने प्रशिक्षकों के साथ किया निरीक्षण

अंबाला जोन की उप निदेशक कविता ने कर्ण स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशिक्षकों सहित पूरे स्टाफ के साथ मीटिग की। स्टाफ की समस्याएं भी सुनी। सभी कोच को निर्देश दिए कि लाकडाउन के बाद अब सरकार द्वारा खेल मैदानों की कोरोना गाइडलाइन के अनुसार 10 खिलाड़ियों के लिए खोल दिया गया है। एक समय में 10 बच्चे ही एक खेल का अभ्यास कर सकते हैं। 10 ज्यादा खिलाड़ी अगर मैदान में एक समय में अभ्यास करते पाए गए तो कोच के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। अगर अभ्यास करवाने को लेकर किसी प्रकार की समस्या आती है तो इसकी जानकारी दें।

chat bot
आपका साथी