सड़कों पर उतरे सिख समाज के लोग, नारेबाजी

आस्ट्रेलिया जेल में बंद विशाल जूड की रिहाई का मामला तूल पकड़ रहा है। अब इसे लेकर तनातनी के हालात भी उभरने लगे हैं। वीरवार को क्षेत्र में कुछ सिख युवाओं ने इस मामले में धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:32 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:32 AM (IST)
सड़कों पर उतरे सिख समाज के लोग, नारेबाजी
सड़कों पर उतरे सिख समाज के लोग, नारेबाजी

संवाद सूत्र, निसिग : आस्ट्रेलिया जेल में बंद विशाल जूड की रिहाई का मामला तूल पकड़ रहा है। अब इसे लेकर तनातनी के हालात भी उभरने लगे हैं। वीरवार को क्षेत्र में कुछ सिख युवाओं ने इस मामले में धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया।

विशाल की रिहाई की मांग को लेकर क्षेत्र के युवाओं ने बुधवार को मेन बाजार में खालिस्तान के विरोध में नारेबाजी के बाद नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा था तो वीरवार को क्षेत्र में सिख समाज के दर्जनों युवा धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाते हुए सड़कों पर उतर आए और थाने के समक्ष पहुंचे। कुछ समय के लिए उन्होंने धरना दिया तो मोदी सरकार के विरोध में नारेबाजी की। इसके बाद थाना प्रभारी को शिकायत पत्र सौंपते हुए आरोपित लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग की।

थाना प्रभारी द्वारा उचित कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने के बाद युवा शांत हुए। हरजीत सिंह ने कहा कि विशाल का मामला आस्ट्रेलिया का है लेकिन यहां कुछ लोगों ने धार्मिक स्थल के सामने से निकलते हुए खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए, जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पंहुची है। इस तरह की घटनाओं से समाज का भाईचारा खराब होने का अंदेशा है। दो दिन बाद डीसी व एसपी को इस बारे में ज्ञापन दिया जाएगा, ताकि समाज का माहौल खराब न हो। इससे पहले सिख समाज के युवाओं ने डाचर व निसिग के गुरूद्वारा में बैठक कर पूरे मामले पर चर्चा की। इस मौके पर कुलदीप सिंह, मंजीत सिंह, प्रभजोत सिंह, वरींद्र चीमा, गुरतेज सिंह, शमशेर सिंह, गुरजंट सिंह, बलजीत व शेर सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी