कलहेड़ी में 90 लोगों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका

गांव कलहेड़ी के रविदास मंदिर में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कैंप लगवाया। इस दौरान लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:20 AM (IST)
कलहेड़ी में 90 लोगों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका
कलहेड़ी में 90 लोगों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका

संवाद सहयोगी, घरौंडा : गांव कलहेड़ी के रविदास मंदिर में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया। शिविर में 90 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान लोगों में उत्साह नजर आया। 25 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

अधिकारियों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग ने गांव में अभी तक 11 कैंप लगाए हैं, जिसमें 725 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम कलहेड़ी गांव पहुंची। एसएमओ डा. मुनेश गोयल के निर्देश पर डा. नेहा गुप्ता, एएनएम सरिता व अन्य स्टाफ सदस्यों ने टीकाकरण का कार्य शुरू किया। मोबाइल नेटवर्क की समस्या के कारण रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में दिक्कतें सामने आईं, जिस वजह से 90 लोगों को ही कोरोना की वैक्सीन लग पाई।

ग्रामीणों का कहना है कि नेटवर्क का दिक्कत के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा और कम लोगों के ही रजिस्ट्रेशन हो पाए। वहीं डा. नेहा गुप्ता ने टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों को कोविड नियमों की अनुपालना के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका लगवाना अनिवार्य है। कोरोना के टीके से हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। टीकाकरण के प्रति जागरूक हुए ग्रामीण : डा. वीरेंद्र

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों ने टीका लगवाया। डा. वीरेंद्र मलिक ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हर सम्भव प्रयास कर लोगों को कोरोना वैक्सीन का लाभ देने का सराहनीय प्रयास है। इस अवसर पर स्टाप ऐस, शारदा, आशा वर्कर किरण देवी, पूजा देवी, रेनू बाला, कुशम, जितेंद्र कौर मौजूद रहीं। बाबा राम दास विद्यापीठ में कोरोना से बचाव का टीका

बाबा राम दास विद्यापीठ कुलवेहड़ी के परिसर में कोरोना महामारी के मद्देनजर मंगलवार को सीएचसी कुंजपुरा की ओर से 18 प्लस और 45 प्लस की आयु के लाभार्थियों को वैक्सीन के लिए शिविर लगाया गया।

विद्यापीठ के चेयरमैन वैद्य देवेंद्र बत्रा ने कहा कि महामारी से बचाव एवं बीमारी को खत्म करने के लिए वैक्सीनेशन लगवाने के साथ-साथ मास्क पहनने, शारीरिक दूरी जरूरी है। विद्यापीठ की मैनेजर साबिया बत्रा व प्रधानाचार्य नीनू चांदना ने अभिभावकों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। शिविर में दर्शन बत्रा, शशि वधावन, यश बत्रा ने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाई।

सीएचसी कुंजपुरा के एसएमओ डा. संदीप अबरोल, एमओ डा. विनीत, एएमओ डा. रीना, एएनएम सुषमा, सुरेश कुमारी के अलावा आशा वर्कर लाजवंती, पूनम ने सेवाएं प्रदान की। इस अवसर पर विद्यापीठ के शिक्षक योगेंद्र, आदित्य, राजपाल, अजमेर, हरविद्र, गुरप्रीत, नवीन, रेणु कौशल, अर्चना, सरोज, अमन मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी