तरावड़ी में लॉकडाउन को लेकर लोग बेपरवाह, बाजार में भीड़

हरियाणा में कोराना मरीजों की रोजाना न केवल रफ्तार बढ़ रही है बल्कि मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में गांवों में बढ़ती कोरोना की रफ्तार भले ही लोगों में दहशत फैला रही हो मगर क्षेत्र के लोगों को कोरोना का कोई खौफ नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:14 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:14 PM (IST)
तरावड़ी में लॉकडाउन को लेकर लोग बेपरवाह, बाजार में भीड़
तरावड़ी में लॉकडाउन को लेकर लोग बेपरवाह, बाजार में भीड़

संवाद सहयोगी, तरावड़ी : हरियाणा में कोराना मरीजों की रोजाना न केवल रफ्तार बढ़ रही है बल्कि मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में गांवों में बढ़ती कोरोना की रफ्तार भले ही लोगों में दहशत फैला रही हो मगर क्षेत्र के लोगों को कोरोना का कोई खौफ नहीं है।

शहर में कोरोना की रफ्तार भी तेजी दिखा रही है। ऐसे में लोगों की लापरवाही और स्थानीय प्रशासन और पुलिस की सुस्ती यहां बड़ी मुसीबत खड़ा कर सकती है। डीसी निशांत कुमार यादव और एसपी द्वारा शहर का दौरा करने के बाद भी स्थिति आउट ऑफ कंट्रोल होती नजर आ रही है। स्थानीय प्रशासन द्वारा दुकानों के खुलने व बंद का समय फिक्स किए जाने के बाद भी यहां डीसी के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

केंद्र सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार कोरोना की तीसरी लहर के आगमन की चेतावनी दे रहे हैं। मगर लोगों को इसकी रत्तीभर भी चिता नहीं हे। कुछ लोगों की लापरवाही पूरे शहर को चपेट में ले सकती है। बेवजह लोगों के घूमने पर तो पुलिस भी अंकुश नहीं लगा पाई। विभिन्न मार्केट यूनियन के प्रतिनिधि भले ही इस मामले में सजग नजर आ रहे हैं, लेकिन करनाली गेट के बाहर और अंदर कई दुकानदार तो सुबह 6 बजे ही दुकानें खोल रहे हैं। इनमें करियाना, बिजली, मनियारी, कन्फेक्शनरी, कपड़ा, चाय की दुकान, जूस की दुकान व अन्य दुकानें तक शामिल हैं। कई दुकानदार तो आर्डर बुक करते हैं और फिर शटर उठाकर सामान निकालकर बेच रहे हैं।

आलम यह है कि स्थानीय प्रशासन न तो किसी दुकान का चालान काट पाया है और न ही किसी दुकान को सील कर पाया है। पुलिस भी सुबह के समय बाजारों के चक्कर नहीं लगाती। बल्कि दुकानों के बंद होने के समय चक्कर लगाते हुए दुकानदारों को चेतावनी देकर फर्ज को पूरा कर लेती है।

---बॉक्स----

लापरवाही करने वालों पर होगी कार्रवाई : नरेंद्र शर्मा नगरपालिका सचिव नरेंद्र शर्मा ने दैनिक जागरण को बताया कि लापरवाही सहन नहीं करेंगे। दुकानदारों के चालान भी कटेंगे और दुकानें भी सील होंगी। लोगों को भी खुद सतर्क रहना चाहिए। उनकी भी जिम्मेदारी बनती है। एसएचओ कुलबीर कौर का कहना था कि नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ पुलिस भी सख्ती से पेश आएगी। बेवजह घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी