चौरा लूट प्रकरण: उत्तर प्रदेश के बदमाशों ने दिया था वारदात को अंजाम, खेतों में बैठकर बनाई योजना

गांव चौरा में 23 मई रात को हथियारबंद बदमाशों द्वारा बुजुर्ग दंपती से लूट का राज खु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:58 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:58 AM (IST)
चौरा लूट प्रकरण: उत्तर प्रदेश के बदमाशों ने दिया था वारदात को अंजाम, खेतों में बैठकर बनाई योजना
चौरा लूट प्रकरण: उत्तर प्रदेश के बदमाशों ने दिया था वारदात को अंजाम, खेतों में बैठकर बनाई योजना

करनाल : गांव चौरा में 23 मई रात को हथियारबंद बदमाशों द्वारा बुजुर्ग दंपती से लूट का राज खुल गया है। वारदात फैजअलीपुर माजरा वासी एक आरोपित की शह पर उत्तर प्रदेश के बदमाशों द्वारा की गई थी। उसी के खेतों में योजना बनाई गई थी। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपितों को काबू करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

चौरा वासी व उस समय पानीपत की न्यू फ्रैंडस कालोनी में रहने वाले मुकेश खुराना ने पुलिस को बताया था कि 23 मई की शाम वह व उसकी पत्नी अपने माता-पिता को गांव स्थित घर पर छोड़ने आये थे और पानीपत चले गये थे। अगले दिन सुबह पिता खरैती लाल ने फोन पर बताया कि रात को बदमाशों ने उन्हें बंधक बनाकर मारपीट के बाद लूट लिया। वे करीब पांच लाख की नकदी व करीब 35 तोले सोने के जेवरात लेकर व दोनों बुजुर्गों को कमरे में बंद करके फरार हो गए थे। मामले की जांच सीआइए वन द्वारा की गई।

-----------------

इस तरह खुला वारदात का राज

सीआइए वन में तैनात एएसआई प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में टीम ने दो सितंबर को एक आरोपित गुलजार वासी गांव कुंडा कला जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को मेरठ रोड से गिरफ्तार किया। रिमांड पर उसके कब्जे से 71 ग्राम सोने के जेवरात बरामद हुए। उसने जब्बार व सनवर वासी कुंडा कला और राजपाल वासी गावं फैजअलीपुर माजरा के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। टीम ने 15 सितंबर को आरोपित जब्बार को घीड यमुना पुल से गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 50 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किये गये।

पूछताछ में पता चला कि आरोपित गुलजार व राजपाल दोस्त हैं। राजपाल ने गुलजार को बताया कि चौरा में बुजुर्ग दंपती रहते हैं। उनके पास काफी जेवरात और नगदी है। आरोपित गुलजार ने जब्बार व सनवर को यह बात बताई। वारदात वाली रात को गुलजार, जब्बार व सनवर एक बाइक पर गांव फैजअलीपुर माजरा के खेतों में पहुंचे, जहां उन्हें राजपाल मिला। वहां चारों ने योजना बनाई। आरोपित मकान पर पहुंचे। राजपाल व गुलजार बाहर खडे रहे और जब्बार व अनवर हाथों में पिस्तौल लिये अंदर घुस गये। बुजुर्ग महिला ने शोर मचाना चाहा लेकिन उन्होंने मारपीट की और दोनों के हाथ-पैर बांध दिये। इसके बाद अलमारी में रखी नगदी व जेवरात लेकर फरार हो गये।

--------------

आरोपित गुलजार व जब्बार पर पहले भी मामले दर्ज

आरोपित गुलजार व जब्बार के खिलाफ पहले भी स्नैचिग के कई मामले उत्तर प्रदेश व अवैध गो तस्करी में पुलिस के साथ मुठभेड़ के मामले उत्तराखंड में दर्ज हैं। गुलजार को जेल भेज दिया गया था और जब्बार को शनिवार को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया। फरार राजपाल व अनवर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी