गीता महोत्सव से पहले शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए मैदान में अधिकारी

प्रशासन के आला अधिकारी अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2021 से पहले शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए मैदान में उतर आए हैं। जिला नगर आयुक्त (डीएमसी) भारत भूषण गोगिया और एसडीएम नरेंद्र मलिक ने पिपली से लेकर थर्ड गेट तक सड़क का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 08:54 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 08:54 PM (IST)
गीता महोत्सव से पहले शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए मैदान में अधिकारी
गीता महोत्सव से पहले शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए मैदान में अधिकारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रशासन के आला अधिकारी अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2021 से पहले शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए मैदान में उतर आए हैं। जिला नगर आयुक्त (डीएमसी) भारत भूषण गोगिया और एसडीएम नरेंद्र मलिक ने पिपली से लेकर थर्ड गेट तक सड़क का निरीक्षण किया। उनके साथ नगर परिषद, एचएसवीपी, केडीबी, मार्केटिग बोर्ड, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी साथ रहे।

अधिकारियों ने बुधवार को सबसे पहले पिपली गीता द्वार और आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। लोक निर्माण विभाग व मार्केटिग बोर्ड के अधिकारियों को इस स्थल को आगामी कुछ दिनों में स्वच्छ और सुंदर बनाने के आदेश दिए। इसके बाद सिधी स्वीट हाउस के सामने, नया बस स्टैंड, रेड लाइट एरिया, सेक्टर-13 मार्किट व हनुमान मंदिर के पीछे, रेलवे ओवरब्रिज, छठी पातशाही गुरुद्वारा के सामने, सुभाष मंडी, रेलवे रोड, सब्जी मंडी व अनाजमंडी का दौरा किया।

डीएमसी और एसडीएम ने सब्जी मंडी, अनाज मंडी, सन्निहित सरोवर, थर्ड गेट तक सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए अधिकारियों को डिवाइडर पर पेंट करने के आदेश दिए। इसके साथ घास लगाकर सुंदरीकरण करने के आदेश दिए। सभी चौक को साफ करने और साइन बोर्ड पर पेंट करने के आदेश दिए। इसके साथ स्ट्रीट लाइट ठीक करने, अतिक्रमण हटाने के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को दुरस्त करने के आदेश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से कार्य करने आदेश दिए और इस मामले में लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी। इस मौके पर नगर परिषद के ईओ बलबीर सिंह व सफाई निरीक्षक संजय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी