निगदू के खुला दरबार में नहीं पहुंचे अधिकारी, भटकते रहे शिकायकर्ता

निगदू लोगों को उनके द्वार पर ही समस्या का समाधान मिले इसके लिए संबंधित विभाग खुला दरबार लगा रहे हैं। लेकिन जब खुला दरबार लगाने के बाद भी संबंधित अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच पाते तो शिकायतकर्ताओं के लिए समस्या गंभीर हो जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 06:38 AM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 06:38 AM (IST)
निगदू के खुला दरबार में नहीं पहुंचे अधिकारी, भटकते रहे शिकायकर्ता
निगदू के खुला दरबार में नहीं पहुंचे अधिकारी, भटकते रहे शिकायकर्ता

संवाद सूत्र, निगदू :

लोगों को उनके द्वार पर ही समस्या का समाधान मिले इसके लिए संबंधित विभाग खुला दरबार लगा रहे हैं। लेकिन जब खुला दरबार लगाने के बाद भी संबंधित अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच पाते तो शिकायतकर्ताओं के लिए समस्या गंभीर हो जाती है। शनिवार को एक बार फिर यही स्थिति सामने आने से शिकायतकर्ताओं को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

उपतहसील निगदू क्षेत्र के लोगों को बिजली संबंधी कार्यो के लिए 20-25 किलोमीटर का रास्ता तय करके नीलोखेड़ी जाना पड़ता है। इसके लिए प्रदेश सरकार व बिजली निगम की ओर से उप तहसील निगदू क्षेत्र में समय-समय पर खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्या सुनने के लिए निर्देश दिए गए हैं। बिजली निगम के एक्सईएन वीके गोयल के आदेशानुसार शनिवार को निगदू के कम्युनिटी सेंटर में सुबह 10 बजे खुला दरबार लगाने के लिए सब-डिवीजन नीलोखेड़ी के संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया। शनिवार को कस्बे के गुरुद्वारा व मंदिर के माध्यम से लोगों को खुला दरबार लगाने की सूचना दी गई थी।

सूचना मिलते ही संबंधित क्षेत्र के लोग बिजली संबंधी शिकायतों को लेकर पहुंचने लगे। लेकिन तय स्थान पर विभाग का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंच पाया। नतीजतन, लोग अपनी शिकायतों को लेकर घर वापस चले गए।

सब डिवीजन कार्यालय से नहीं पहुंचे अधिकारी

निगदू बिजली निगम के जेई सेवा सिंह ने बताया कि खुला दरबार लगाने के आदेश दिए थे लेकिन सब-डिवीजन कार्यालय नीलोखेड़ी की ओर से कोई भी अधिकारी खुले दरबार में नहीं पहुंच पाया। इस कारण शिकायतकर्ताओंको परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, नीलोखेड़ी कार्यालय के एसडीओ रामभज जागंड़ा ने बताया कि शनिवार को निगम के अधिकारी बिल रिकवरी को लेकर फील्ड में गए हुए थे तो वहीं निगदू में आई बिजली संबंधित शिकायतों का समाधान मौके पर किया गया। नए बिजली मीटर व बिल से संबंधित समस्या का समाधान आजकल ऑनलाइन हो गया है।

वर्जन :

अधिकारियों से मांगी जाएगी रिपोर्ट

निगदू में खुला दरबार लगाया गया है। खुले दरबार में संबंधित सब-डिवीजन नीलोखेड़ी से कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा है तो इसकी पूरी रिपोर्ट मंगवा कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

वीके गोयल, कार्यकारी अभियंता, बिजली निगम करनाल

chat bot
आपका साथी