वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था नहीं, नाराज किसानों ने सौंपा ज्ञापन

सहकारी शुगर मिल के समीप आवर्धन नहर के पुल को चौड़ा करने के लिए चल रहे निर्माण कार्य की वजह से आमजन को भारी दिक्कत पेश आ रही है। इसे लेकर नाराज किसानों ने प्रदर्शन करने के बाद उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:45 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:45 PM (IST)
वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था नहीं, नाराज किसानों ने सौंपा ज्ञापन
वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था नहीं, नाराज किसानों ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, करनाल : सहकारी शुगर मिल के समीप आवर्धन नहर के पुल को चौड़ा करने के लिए चल रहे निर्माण कार्य की वजह से आमजन को भारी दिक्कत पेश आ रही है। इसे लेकर नाराज किसानों ने प्रदर्शन करने के बाद उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा।

क्षेत्र में कई माह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परेशानी की मुख्य वजह यह है कि पुल निर्माण कार्य करने के साथ साथ यहां से गुजरने वालों के लिए वैकल्पिक रास्ते की किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई है। इसके चलते लोगों को कर्ण विहार व रांवर गांव के तंग रास्तों से गुजर कर आवागमन करना पड़ रहा है। इन रास्तों से गुजरते वक्त कई घटनाएं भी घटित हो चुकी हैं। पांच महीनों से पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।

शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने लघु सचिवालय परिसर में एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की। उपायुक्त की गैरमौजूदगी में भाकियू नेताओं ने एसडीएम गौरव कुमार को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन भाकियू प्रवक्ता सुरेंद्र सांगवान की अगुवाई किया गया। प्रदर्शन में शामिल दर्जनभर गांव के किसानों ने रोष स्वरूप नारेबाजी कर समस्या को उजागर किया। इनमें प्रमुख तौर पर शेखुपुरा, सोहाना, ढ़ाकवाला गुजरान, ढ़ाकवाल रोड़ान, मंगलोरा, रांवर, मोहीद्दीनपुर, अंधेडा, दिलावरा सहित कई गांव के किसानों ने भाग लिया।

किसान नेताओं ने कहा कि पुल निर्माण स्थल के पास से रास्ते की वैकल्पिक व्यवस्था न किए जाने की वजह से करीब पांच माह से आमजन परेशानी झेलने को मजबूर है। वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था नहीं की गई है। जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर जिला संरक्षक महताब कादियान, श्याम सिंह मान, सुरेंद्र बैनीवाल, श्याम सिंह चौहान, मोतीराम, शिव कुमार मंगलोरा, सुभाष मंगलोरा, जसमेर ढ़ाकवाला,राजीव, देवेंद्र सांगवान, बिदर बैनीवाल, शेर सिंह, ओमकार, काला, राकेश सांगवान, संदीप, सुभाष, जसबीर, अरविद मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी