सीवरेज व स्टार्म वाटर की निकासी से क्षतिग्रस्त सड़कों की होगी मरम्मत

करनाल अमृत स्कीम के तहत करनाल नगर निगम क्षेत्र में डाली गई सीवरेज और बरसाती पानी की निकासी से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत होगी। इन उपायों से नगर निगम में आ रही नागरिकों की शिकायतों पर विराम लग सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:18 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:18 AM (IST)
सीवरेज व स्टार्म वाटर की निकासी से क्षतिग्रस्त सड़कों की होगी मरम्मत
सीवरेज व स्टार्म वाटर की निकासी से क्षतिग्रस्त सड़कों की होगी मरम्मत

जागरण संवाददाता, करनाल :

अमृत स्कीम के तहत करनाल नगर निगम क्षेत्र में डाली गई सीवरेज और बरसाती पानी की निकासी से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत होगी। इन उपायों से नगर निगम में आ रही नागरिकों की शिकायतों पर विराम लग सकेगा। सोमवार को निगमायुक्त विक्रम ने अपने कार्यालय में इस योजना की सब कमेटी की मीटिग कर इस कार्य को रही टाटा एजेंसी तथा वेबकॉस कंपनी के विभिन्न कंसल्टेंट को आमंत्रित कर उन्हें सड़कों की मरम्मत कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए।

बैठक में निगमायुक्त ने बताया कि अमृत के तहत किए जा रहे कार्यो को लेकर शहर के राजीवपुरम, बैंक कालोनी, डीसी व एसपी कालोनी क्षेत्र की हैं। ज्यादातर शिकायतें रहती हैं, अब इनका समाधान हो जाएगा। उन्होंने निर्माण एजेंसी टाटा के प्रतिनिधियों को कहा कि काम के दौरान जो सड़कें क्षतिग्रस्त हो जाती हैं, उनकी मरम्मत संबंधित एजेंसी के स्कोप आफ वर्क में शामिल हैं। इसे देखते इनकी मरम्मत ओर भी जरूरी हो जाती है। उन्होंने एजेंसी के प्रतिनिधियों से कहा कि जहां-जहां सीसी सड़कें हैं, वहां सीसी से और जहां पेवर ब्लॉक लगाए जाने हैं, वहां पेवर ब्लॉक लगाकर सड़कों को दुरूस्त करें। सारा कार्य तेजी से हो, ताकि जनता की परेशानी का हल हो सके।

एजेंसी के प्रतिनिधियों ने आयुक्त को भरोसा दिलाया कि आदेशों की अनुपालना होगी और काम जल्द शुरू किया जाएगा। इस बैठक में निगम के अधीक्षण अभियंता रमेश किगर, एक्सईएन सतीश शर्मा, एई सतीश मित्तल व लख्मीचंद राघव, जई लक्ष्य शर्मा व प्रदीप कुमार तथा वैबकास से आरपी गुप्ता, आरके गोयल व जितेन्द्र मुटैया तथा टाटा एजेंसी के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया।

chat bot
आपका साथी