रात को जगमग रहेगा निसिग का मुख्य बाजार

करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से फोरलेन में तब्दील होने वाले करनाल-कैथल रोड का निर्माण कार्य अंतिम चरण में पहुंच चुका है जिसके इसी माह पूरा होने की प्रबल संभावना है। करनाल से बस्तली झाल के पार तक करीब 33 किलोमीटर लंबे स्टेट हाइवे में निसिग में ही काम बचा है। बाकि जगहों पर लगभग डिवाइडर का काम ही शेष है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:15 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:15 AM (IST)
रात को जगमग रहेगा निसिग का मुख्य बाजार
रात को जगमग रहेगा निसिग का मुख्य बाजार

संवाद सूत्र, निसिग : करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से फोरलेन में तब्दील होने वाले करनाल-कैथल रोड का निर्माण कार्य अंतिम चरण में पहुंच चुका है, जिसके इसी माह पूरा होने की प्रबल संभावना है। करनाल से बस्तली झाल के पार तक करीब 33 किलोमीटर लंबे स्टेट हाइवे में निसिग में ही काम बचा है। बाकि जगहों पर लगभग डिवाइडर का काम ही शेष है। बीते कुछ दिनों से सड़क निर्माण कार्य में काफी तेजी देखने को मिली। सड़क पर देर रात तक निर्माण कार्य किया जा रहा है। ताकि शीघ्र निपटान हो सके। वहीं लोगों को सड़क सुविधा का शीघ्र लाभ मिल सके। विभाग के एक्सईएन दलेल सिंह ने बताया कि निसिग कस्बा में रात दिन कार्य किया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही बाजार में डिवाइडर बनाया जाऐगा। मेन स्थानों पर ही कट दिए जाएंगे। इसके साथ ही डिवाइडर के बीच में लाइटें लगाई जाएंगी। ताकि रात के समय मुख्य बाजार दिन सरीखा बना रहे। मुख्य बाजार में डिवाइडर एक मीटर या इससे कम का हो सकता है। बाक्स इलेक्ट्रिक विग लगाएगी लाइटें

मुख्य बाजार में डिवाइडर के बीच लाइटें लगाने का कार्य पीडब्ल्यूडी की इलेक्ट्रिक विग करेगी। ताकि बाजार से आवागमन करने वाले वाहन चालकों को क्रॉसिग में कोई परेशानी पेश ना हो। वहीं सड़क के बीच में लाइटें जगमगाने से कस्बा की सुंदरता को बढावा और आमजन को लाभ मिलेगा। एक्सईएन दलेल सिंह ने बताया कि कैथल रोड स्टेट हाइवे है। जिस पर टोल टैक्स का कोई मतलब नहीं बनता। टोल हमेशा राष्ट्रीय राजमार्गों पर ही लगता है। लोगों को कैथल रोड पर टोल लगने की बात को अपने दिमाग से निकाल देना चाहिए। वहीं कैथल रोड से विभिन्न गांवों में जाने वाली सभी सड़कों के ढलान को जल्द दुरुस्त किया जाएगा। कैथल रोड से गांवों की तरफ जाने वाली सड़कों के बोर्ड लगाकर गांवों का नाम अंकित किया जा रहा है।

बाक्स कैथल रोड पर दुकानदारों को दिए नोटिस एक्सईएन ने बताया कि शेड्यूल्ड रोड एक्ट के तहत नोटिस दिए गए हैं। जिसमें कोई भी व्यक्ति सड़क से लगती अपनी जमीन में स्टेट हाईवे की बाउंड्री के सौ फुट के एरिया में कोई भवन निर्माण नहीं कर सकता। जमीन के चारों तरफ कांटेदार तार लगा सकता है। कैथल रोड के कंट्रोल एरिया में आने वाले सभी दुकानदारों को नोटिस दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी