नगर निगम के निर्माणाधीन भवन का कार्य मई में होगा पूरा

सेक्टर-12 स्थित नगर निगम कार्यालय भवन का इंटीरियर कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने के मकसद से नगर निगम आयुक्त विक्रम ने यहां का दौरा किया। उन्होंने संकेत दिया कि मई में इंटीरियर कार्य मुकम्मल हो सकता है इसके बाद यहां नगर निगम कार्यालय शिफ्ट हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST)
नगर निगम के निर्माणाधीन भवन  का कार्य मई में होगा पूरा
नगर निगम के निर्माणाधीन भवन का कार्य मई में होगा पूरा

जागरण संवाददाता, करनाल

सेक्टर-12 स्थित नगर निगम कार्यालय भवन का इंटीरियर कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने के मकसद से नगर निगम आयुक्त विक्रम ने यहां का दौरा किया। उन्होंने संकेत दिया कि मई में इंटीरियर कार्य मुकम्मल हो सकता है, इसके बाद यहां नगर निगम कार्यालय शिफ्ट हो जाएगा। आयुक्त ने इंटीरियर का कार्य कर रही एजेंसी के प्रतिनिधि को कहा कि काम थोड़ा धीमा है, इसे अधिक गति से करें। दौरे में उनके साथ एक्सइएन सतीश शर्मा, एई सुनील भल्ला व जेई गौरव कुमार भी थे।

आयुक्त ने बिल्डिंग के दोनों ओर लग रही विडो, फ्लोर टाइलिग, एयर कंडीशन, फायर फाइटिग, फाल सीलिग, विडो, टॉयलेट तथा बिल्डिंग के टॉप में निर्माणाधीन कैफेटेरिया का निरीक्षण किया और काम की प्रगति देखी। बिल्डिंग में फ्लोरिग, एसी व भवन के फ्रंट व बैक में धौलपुरी स्टोन का काम पूरा हो गया। द्वितीय तल का अधिकतर कार्य पूरा हो चुका है। निरीक्षण में आयुक्त ने रोशनी के लिए लगी लाइट भी चेक की और जेई को निर्देश दिए कि रात के समय आकर सभी लाइट दोबारा से चेक करें, ताकि काम करने में किसी प्रकार की दिक्कत ना आए। नए भवन में सुविधाओं के बारे उन्होंने बताया कि भूतल सिटी फैसिलिटेशन सेंटर यानि सीएफसी के काउंटर स्थापित होंगे, जबकि बेसमेंट में रिकॉर्ड रूम रहेगा।

निगमायुक्त ने अभियंताओं को निर्देश दिए कि बिल्डिंग में कोई भी खामी नहीं रहनी चाहिए, आंतरिक कार्यों में पूरा ध्यान दें। उन्होंने निर्देश दिए कि लगातार साइट विजिट करें, ताकि कोई कमी ना मिले। आयुक्त ने मौके पर मौजूद जेई को निर्देश दिए कि एक-एक चीज को अच्छे से चैक करें, हर काम क्वालिटी से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि काम को अच्छे से फिनिश करें, किसी भी काम में जुगाड़ नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिल्डिग की प्रवेश पर कुछ हट के काम करवाएं, ताकि अलग रूप दिखाई दे और आने वाले लोगों को भी ऑफिस सुंदर दिखाई दे।

chat bot
आपका साथी