कस्बे में 90 लाख की लागत से लगे ज्यादातर कैमरे खराब

शहर में होने वाली हर वारदात की निगरानी के लिए नगर पालिका द्वारा 90 लाख रुपए की लागत से शहर में लगाए गए 48 सीसीटीवी कैमरों में केवल 19 कैमरे चालू हालत में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:48 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:48 AM (IST)
कस्बे में 90 लाख की लागत से लगे ज्यादातर कैमरे खराब
कस्बे में 90 लाख की लागत से लगे ज्यादातर कैमरे खराब

संवाद सहयोगी, असंध: शहर में होने वाली हर वारदात की निगरानी के लिए नगर पालिका द्वारा 90 लाख रुपए की लागत से शहर में लगाए गए 48 सीसीटीवी कैमरों में केवल 19 कैमरे चालू हालत में हैं। जबकि 27 कैमरे विभिन्न साइट पर खराब हालत में लगे हैं। इस तरफ नगर पालिका ने भी ध्यान नहीं दिया है।

ये कैमरे लंबे समय से खराब हैं। जबकि एक कैमरा लगाने के कुछ माह बाद ही चोरी हो गया था। इन्हें शहर में लगाने का मुख्य उद्देश्य चोरी और क्राइम की वारदातों पर लगाम लगाना था। लेकिन लोगों की सुरक्षा के लिए लगाए गए कैमरे ही खराब हालात में हैं। पुलिस कर्मचारी कई बार नगर पालिका में कैमरों को ठीक करने बारे शिकायत दे चुके हैं। लेकिन पालिका अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। 90 लाख रुपए की रकम से लगे कैमरों पर धूल जम रही है। लोगों की मांग है कि इन कैमरों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए। ताकि पुलिस को वारदातें सुलझाने में मदद मिल सके और वे खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। कैमरे कई बार खराब और ठीक हो चुके हैं। ऐसे में कैमरों की क्वालिटी पर भी सवाल उठता है। नगर पालिका ने 90 लाख रुपए के बजट में 48 कैमरे लगाए थे।

यहां खराब हैं कैमरे

जेसी कालेज चौक तहसील के पास लगे दो कैमरे खराब हैं। सिंह होटल चौक के पास बाइपास चौक पर लगे चारों कैमरे खराब हैं। गुरुद्वारा मार्केट और आसपास पांच से छह कैमरे खराब हैं। ट्रैक्टर मार्केट और कैथल रोड पर लगे कैमरे बंद हैं। जींद चौक और सब्जी मंडी के साथ साथ कैंची गेट के पास लगे सभी कैमरे बंद हैं।

ठेकेदार का गारंटी पीरियड एक साल का था। फिर भी ठेकेदार से बात हो गई है। जल्द समस्या दूर हो जाएगी। फिर भी दिक्कत आएगी तो दोबारा मेंटनेंस का टैंडर लगा दिया जाएगा।

-अशोक कुमार, एमई, नगर पालिका असंध।

chat bot
आपका साथी