एचएसएससी परीक्षा की तैयारियों पर मंथन, जिले में 63 केंद्र

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हरियाणा पुलिस में सिपाही पद की परीक्षा के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए विभाग की ओर से तैयारियों को लेकर बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:50 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:50 PM (IST)
एचएसएससी परीक्षा की तैयारियों पर मंथन, जिले में 63 केंद्र
एचएसएससी परीक्षा की तैयारियों पर मंथन, जिले में 63 केंद्र

जागरण संवाददाता, करनाल:

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हरियाणा पुलिस में सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन सात व आठ अगस्त को किया जाएगा। परीक्षा नकलरहित व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

परीक्षा की नोडल अधिकारी एवं करनाल सहकारी चीनी मिल की एमडी अदिति ने मंगलवार को लघु सचिवालय सभागार में परीक्षा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा की। उन्होंने बताया कि योग्य युवाओं का चयन हो, इसके लिए आयोग ने लिखित परीक्षा काफी सतर्कता से आयोजित करने का निर्णय लिया है। जिले में 63 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिसमें करीब 18800 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि सात व आठ अगस्त को होने वाली पुलिस कांस्टेबल (पुरुष) की लिखित परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकोल के अनुसार आयोजित की जाएगी। इसके लिए ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी व केंद्र अधीक्षक परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों से मास्क का प्रयोग करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जो स्टाफ ड्यूटी पर रहेगा वह मास्क के साथ-साथ ग्लब्ज भी पहनकर परीक्षा केंद्र में आएगा। परीक्षा दो सत्र में आयोजित की जाएगी, जिसमें सुबह के सत्र में 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा सायं के सत्र में तीन बजे से 4.30 बजे तक परीक्षा होगी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा को नकलरहित बनाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी से कहा है कि परीक्षा के दौरान विशेष ध्यान रखें। सभी परीक्षा केंद्रों पर बैठने की व्यापक व्यवस्था हो। केंद्रों को सैनिटाइज किया जाए। शौचालय की व्यवस्था हो, पीने के पानी का उचित प्रबंध हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा आयोजित होने से पहले ही सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करें ताकि कमी पता चल सके।

एग्रो माल को केंद्र बनाने के लिए निरीक्षण

परीक्षा की नोडल अधिकारी अदिति ने बैठक के बाद परीक्षा से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर माह में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र बनाए जाने को लेकर अनाज मंडी स्थित एग्रो माल का निरीक्षण करें ताकि भविष्य में इसे स्थायी परीक्षा केंद्र के रूप में उपयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि निरीक्षण की रिपोर्ट जल्द उपलब्ध करवाएं ताकि माल को केंद्र बनाए जाने पर निर्णय लिया जा सके।

chat bot
आपका साथी