लोन देने की आड़ में लगा दिया एक लाख 62 हजार की ठगी

करनाल आनलाइन लोन देने की आड़ में एक व्यक्ति को एक लाख 62 हजार 741 रुपये का चूना लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:55 AM (IST)
लोन देने की आड़ में लगा दिया एक लाख 62 हजार की ठगी
लोन देने की आड़ में लगा दिया एक लाख 62 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, करनाल : आनलाइन लोन देने की आड़ में एक व्यक्ति को एक लाख 62 हजार 741 रुपये का चूना लगा दिया गया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव बीड़ बडालवा वासी जसबीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने आनलाइन लोन के बाबत एक निजी फाइनेंस कंपनी का विज्ञापन देखा। उन्होंने लोन के लिए आवेदन कर दिया। कुछ देर बाद विपिन गुप्ता नामक व्यक्ति ने फोन करके कहा कि वह अपने दस्तावेज भेज दें। दस्तावेज भेजे तो विपिन गुप्ता के अलावा संजीव कुमार व राकेश दसोरा भी किसी न किसी बहाने उससे संपर्क करते रहे। कभी फाइल चार्ज तो कभी इएमआई जारी कराने के नाम पर राशि जमा कराई गई।

बाद में उसे कहा गया कि आरबीआई की ओर से लोन रिजेक्ट कर दिया गया है। फिर कहा कि इसे पास कराने के लिए अतिरिक्त फीस देनी होगी। ऐसा करके आरोपित अलग-अलग समय में उक्त राशि ले गए और बाद में संपर्क बंद कर दिया। तब उसे ठगी का एहसास हुआ। शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चोरी की बाइक बेचने पहुंचे पानीपत के दो युवक पुलिस ने दबोचे

करनाल : चोरी की गई बाइक बेचने के लिए पानीपत से करनाल पहुंचे दो आरोपितों को पुलिस ने दबोच लिया। उन्हें अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है, ताकि उनके द्वारा की गई वारदातों के बाबत गहन पूछताछ की जा सके।

सेक्टर चार पुलिस की एक टीम देर रात इंचार्ज अनिल कुमार के नेतृत्व में नमस्ते चौक से मीरा घाटी चौक के बीच गश्त कर रही थी। तभी गुप्त सूचना मिली कि पानीपत से दो युवक चोरी की गई बाइक को बचने के लिए आने वाले हैं। कुछ देर बाद आए आरोपितों को टीम ने काबू कर लिया। पूछताछ पर चालक ने अपना नाम शमशाद व उसके साथ सवार युवक ने अपना नाम अजय वासी चावला कालोनी पानीपत बताया। आरोपित बाइक के कोई कागजात पेश नहीं कर सके। पुलिस ने उनसे बाइक भी कब्जे में ले ली। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। उन्हें बुधवार को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। चौकी इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि आरोपितों से रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ की जाएगी, ताकि उनके द्वारा की गई वारदातों का पता लगाया जा सके।

chat bot
आपका साथी