अटल पार्क में किया पौधा वितरण

मेरा मिशन स्वस्थ भारत के अंतर्गत चलाई जा रही हो योग कक्षा अटल पार्क सेक्टर-9 में योग शिक्षक दिनेश गुलाटी ने पौधों की महत्ता बताते हुए कहा कि पौधे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है यह न केवल आक्सीजन की आपूर्ति पूरी करते हैं अपितु पर्यावरण को संतुलित बनाए रखते है पौधे अनमोल हैं।

JagranMon, 20 Sep 2021 01:17 AM (IST)
अटल पार्क में किया पौधा वितरण

जागरण संवाददाता, करनाल :

मेरा मिशन स्वस्थ भारत के अंतर्गत चलाई जा रही हो योग कक्षा अटल पार्क सेक्टर-9 में योग शिक्षक दिनेश गुलाटी ने पौधों की महत्ता बताते हुए कहा कि पौधे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है यह न केवल आक्सीजन की आपूर्ति पूरी करते हैं, अपितु पर्यावरण को संतुलित बनाए रखते है पौधे अनमोल हैं। उन्होंने योग साधकों को जीवन में कम से कम एक पौधा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस कक्षा में रजनीश शर्मा के जन्म दिवस के अवसर उनकी धर्मपत्नी मंजू शर्मा ने सभी योग साधकों को पौधे और प्रसाद वितरित किया। कक्षा के योग शिक्षक शिवानी कांबोज और राजेंद्र पपनेजा ने उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। दिनेश गुलाटी ने योग साधकों को प्राणायाम की विधि और लाभ के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि हम अपने शरीर को डिटाक्स कैसे कर सकते हैं । इसके लिए अपनी जीवनशैली में परिवर्तन लाना आवश्यक है खानपान की आदतों को सुधारें। इस मौके पर नीलम बठला, बरखा जिदल, राधिका भाटिया, नवीन जिदल, दिवेश भाटिया मौजूद रहे।

शिविर में 65 लोगों ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, करनाल :

सारस्वत ब्राह्मण सभा सेक्टर-8 के सहयोग से थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए विशाल रक्तदान महाकल्याण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में संजय बठला ओएसडी सीएम, पार्षद मुकेश अरोड़ा पहुंचे। शिविर के लिए लगभग 85 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया और 65 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। संजय बठला ने रक्तदान शिविर में पहुंचे सभी रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया। पार्षद मुकेश अरोड़ा ने बताया कि नियमित रक्तदान करने से कई बिमारियों से छुटकारा मिलता है और शरीर में कोई कमजोरी नही आती। सारस्वत ब्राह्मण सभा के प्रधान सुभाष शर्मा ने बताया कि इस तरह के आयोजन करने से समाज में आपसी भाई चारा बढ़ता है व आपस में एक-दूसरे के सहयोग के सभी बिरादरियों के लोग आगे आते हैं। कपिल किशोर ने बताया कि थैलेसिमिया जैसी बीमारी से बचने के लिये शादी से पहले हर लड़का एवं लड़की को अपना ब्लड टैस्ट अवश्य कराना चाहिए। हर गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिए। सभी रक्त दाताओं को स्मृति चिन्ह एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि अगला रक्तदान शिविर 26 सितंबर को शिव मंदिर गांव समोरा में सुबह 09 से दोपहर एक बजे तक लगाया जाएगा। इस मौके पर कर्ण कुमार, रामकुमार, रमन महंत, ज्ञानभूषण, सुभाष शर्मा , कुलदीप, पंडित प्यारे लाल, सुरजीत, लखनपाल, एस.पी. शर्मा, अशोक बतुरा, तिलक राज फौजी, शाम लाल, कस्तूरी लाल मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.