अवैध कालोनियों में तोड़फोड़ की कार्रवाई से गर्माएगी करनाल नगर निगम हाउस की बैठक

करनाल में इन दिनों में अवैध कालोनियों में चल रही तोड़फोड़ का मुद्दा सबसे हॉट बना हुआ है। कार्रवाई की चपेट में कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के निर्माण भी आ चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:15 AM (IST)
अवैध कालोनियों में तोड़फोड़ की कार्रवाई से गर्माएगी करनाल नगर निगम हाउस की बैठक
अवैध कालोनियों में तोड़फोड़ की कार्रवाई से गर्माएगी करनाल नगर निगम हाउस की बैठक

जागरण संवाददाता, करनाल : शहर में इन दिनों में अवैध कालोनियों में चल रही तोड़फोड़ का मुद्दा सबसे हॉट बना हुआ है। इस कार्रवाई के विरोध में कई पार्षद सामने आए, लेकिन इसके बाद भी कार्रवाई नहीं रुकी। कार्रवाई की चपेट में कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के निर्माण भी आ चुके हैं। अलबत्ता पांच मार्च को प्रस्तावित निगम हाउस की बैठक में अवैध कालोनियों में तोड़फोड़ और फर्जी प्रॉपर्टी आइडी का मामला सबसे ज्यादा गर्माएगा। विकास कार्यों से इतर पार्षद इस मुद्दे को लेकर अभी से लामबंद होने लगे हैं। बैठक में अधिकारियों को घेरने की रणनीति भी बनाई जा रही है। दूसरी पार्षदों से अपने अपने वार्ड में करवाए जाने वाले विकास कार्यों की सूची भी मांग ली गई है। लेकिन कई पार्षद विकास कार्यों के साथ ही इस बात पर नाराजगी जाहिर करेंगे कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते। ना ही वार्ड से संबंधित कार्यों को लेकर और ना ही अवैध कालोनियों में हुई कार्रवाई के दौरान उनकी सुनी गई।

प्रत्येक वार्ड में होंगे 40-40 लाख के कार्य

शहर के सभी 20 वार्डों में आठ करोड़ रूपये से विकास कार्य करवाए जाएंगे। इसके तहत नगर निगम प्रत्येक वार्ड में 40 लाख रुपये खर्च करेगा। संबंधित वार्ड पार्षदों को कहा गया है कि वे अपने-अपने, जो अति जरूरी काम हैं, उनकी जल्द से जल्द निगम में सूची दे दें। ताकि शीघ्र टैंडर लगाकर मार्च माह में उन कार्यों को पूरा करवा दिया जाएगा। इन कार्यों पर निगम हाउस की बैठक में चर्चा होगी।

पार्षदों की नहीं सुनते अधिकारी, उठाएंगे आवाज : युद्धवीर

पार्षद युद्धवीर सैनी ने कहा कि निगम हाउस की बैठक में वह दूषित पेयजल की सप्लाई व सफाई व्यवस्था को लेकर अपनी बात रखेंगे। लेकिन सबसे अहम यह मुद्दा होगा कि उनकी बात अधिकारी नहीं सुनते। अवैध कालोनियों में चली तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान भी यह बात सामने आई थी। उठाया जाएगा यह मुद्दा-बलविद्र सिंह पार्षद बलविद्र सिंह ने कहा कि नगर निगम के पास विकास कार्यों के लिए धन ही नहीं है। इसलिए वहां सिर्फ विकास की बात ही बात हो, हकीकत में कुछ नहीं होगा। अधिकारियों के पास जाने से पार्षदों की कोई सुनवाई नहीं होती। हाउस की बैठक में अवैध कालोनियों का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाएंगे। कालोनियों को वैध करवाने के लिए भेजी जा चुकी है लिस्ट-सीनियर डिप्टी मेयर सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अघी ने कहा कि पार्षदों से विकास कार्यों को लेकर सूची मांगी गई। मार्च माह में ही विकास कार्यों के टेंडर लग जाएंगे। जहां तक अवैध कालोनियों में तोड़फोड़ की कार्रवाई की बात है तो जहां निर्माण चल रहा है, वहीं पर कार्रवाई हुई है। पुराने निर्माण पर कार्रवाई नहीं हो रही है। जो कालोनियों को वैध करवाने के लिए सूची सरकार के पास भेजी जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी