कंवलजीत करेंगे भारतीय पैरा स्वीमिग टीम का नेतृत्व

एशियन यूथ पैरा गेम्स दो से छह दिसंबर तक बहरीन में होने जा रही है। कर्ण स्टेडियम में तैराकी के प्रशिक्षक कंवलजीत संधू भारतीय पैरा स्वीमिग टीम का नेतृत्व करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:39 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:39 PM (IST)
कंवलजीत करेंगे भारतीय पैरा स्वीमिग टीम का नेतृत्व
कंवलजीत करेंगे भारतीय पैरा स्वीमिग टीम का नेतृत्व

जागरण संवाददाता, करनाल : एशियन यूथ पैरा गेम्स दो से छह दिसंबर तक बहरीन में होने जा रही है और इसके लिए कर्ण स्टेडियम में तैराकी के प्रशिक्षक कंवलजीत संधू भारतीय पैरा स्वीमिग टीम का नेतृत्व करेंगे। भारतीय टीम में 62 खिलाड़ी हैं, जिनमें हरियाणा से एक खिलाड़ी फरीदाबाद वासी दिव्यांशी है।

संधू ने बताया कि दिव्यांशी इससे पहले इंडोनेशिया में आयोजित एशियन पैरा गेम्स में सिल्वर व ब्रांज और दुबई में एशियन यूथ पैरा गेम्स में गोल्ड-सिल्वर मेडल कब्जा चुकी है। भारतीय टीम के साथ ग्वालियर से मुख्य कोच डा. वीरेंद्र कुमार डबास हैं। कंवलजीत की बात करें तो उन्होंने वर्ष-2014 में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग में तैनाती ली थी। जबकि इससे पहले पुलिस विभाग में भी दस साल तक बतौर प्रशिक्षक जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। जिला खेल विभाग के अधिकारियों ने प्रशिक्षक कंवलजीत को बधाई दी।

संधू इस बार अपने करियर में सातवीं बार भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। जिला खेल अधिकारी प्रदीप पालीवाल के अनुसार खुशी की बात है कि कर्ण स्टेडियम की जूडो कोच रितू मान भारतीय टीम का नेतृत्व कर रही हैं। इसके अलावा तैराकी के प्रशिक्षक कंवलजीत संधू भी पैरा स्वीमिग टीम का नेतृत्व करेंगे। दोनों प्रशिक्षकों को विभाग की ओर से इजाजत दी गई है। उम्मीद है कि इनके नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ी विदेश में मेडल जीतने में कामयाब होंगे।

chat bot
आपका साथी