ग्राहकों को सरकारी ऋण योजनाओं के बारे में दी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक के लीड बैंक मैनेजर सुरिद्र कुमार सिघाल ने बताया कि जिले के सभी सार्वजनिक बैंकों और डीएफएसी के दिशा-निर्देश पर मंगलवार को एक जिला स्तरीय मेगा क्रेडिट आउटरीच कैंप का आयोजन स्थानीय पंचायत भवन में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:57 PM (IST)
ग्राहकों को सरकारी ऋण योजनाओं के बारे में दी जानकारी
ग्राहकों को सरकारी ऋण योजनाओं के बारे में दी जानकारी

जागरण संवाददाता, करनाल : पंजाब नेशनल बैंक के लीड बैंक मैनेजर सुरिद्र कुमार सिघाल ने बताया कि जिले के सभी सार्वजनिक बैंकों और डीएफएसी के दिशा-निर्देश पर मंगलवार को एक जिला स्तरीय मेगा क्रेडिट आउटरीच कैंप का आयोजन स्थानीय पंचायत भवन में किया गया। जिसमें सरकार की बैंक से संबंधित सारी स्कीमों के बारे में ग्राहकों को सरकारी ऋण योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

इस अवसर पर बैंक द्वारा स्टाल का भी आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि इस कैंप के माध्यम से बैंक से संबंधित और सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। मेगा कैंप में टोटल 60 बारोवर को 2.45 करोड़ के ऋण स्वीकृत किए गए। जिसमें सभी सार्वजनिक बैंकों का सहयोग रहा है। सरकार ने इस प्रोग्राम के माध्यम से सभी पब्लिक सेक्टर के बैंकों के द्वारा इस क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम की जो शुरुआत करवाई। इसका लाभ जो छोटे ऋणी हैं, उनको रोजगार दिलवाने में बहुत मदद करेगा। साथ-साथ इसमें देश की आर्थिक स्थिति को भी सही दिशा मिलेगी तथा लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए अच्छा कार्य किया जाएगा। यह प्रोग्राम पूरे महीने सभी ब्लाक में भी किया जाएगा।इस प्रोग्राम में आज मुख्य अतिथि के रूप में नगराधीश अभय जांगड़ा ने शिरकत की और प्रोग्राम की शुरुआत फीता काट कर की गई। उप महाप्रबंधक पीएनबी एंड एसएलबीसी हरियाणा जगदीप सिंह ने भी सभी लोगों को क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम की योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मंडल प्रमुख करनाल परविदर कुमार, अंचल प्रबंधक इंडियन बैंक करनाल नरेंद्र कुमार, निर्देशक पशु पालन विभाग धर्मेन्द्र कुमार, एनयूएलएम से परवीन चुग, एचएसआरएलएम से गुरमीत सिंह, सीएफएल की टीम ने विस्तारपूर्वक अपनी-अपनी ऋण संबंधित जानकारी दी। मुख्य प्रबंधक राधे श्याम गुप्ता ने सभी आ आभार प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी