जिला सचिवालय के पार्क में स्थापित होगा 25 फुट ऊंचा अशोक स्तंभ

शहर की सुंदरता व जनता की सहूलियत से जुड़े सड़कों व पार्कों जैसे स्मार्ट सिटी के कई प्रोजेक्ट्स पर तेजी से काम हो रहा है। इनमें से कुछ चालू मास के अंत तक पूरा हो सकेंगे। जो काम अगले कुछ दिनों में पूरे होने हैं उनके कांट्रेक्टर को बुलाकर आदेशों पर अमल करने को कहा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:05 AM (IST)
जिला सचिवालय के पार्क में स्थापित होगा 25 फुट ऊंचा अशोक स्तंभ
जिला सचिवालय के पार्क में स्थापित होगा 25 फुट ऊंचा अशोक स्तंभ

जागरण संवाददाता, करनाल : शहर की सुंदरता व जनता की सहूलियत से जुड़े सड़कों व पार्कों जैसे स्मार्ट सिटी के कई प्रोजेक्ट्स पर तेजी से काम हो रहा है। इनमें से कुछ चालू मास के अंत तक पूरा हो सकेंगे। जो काम अगले कुछ दिनों में पूरे होने हैं, उनके कांट्रेक्टर को बुलाकर आदेशों पर अमल करने को कहा गया है। वीरवार को उपायुक्त एवं केएससीएल के सीईओ निशांत कुमार यादव ने डा. मंगलसेन ऑडिटोरियम में स्मार्ट सिटी टीम के साथ बैठक कर करीब 12 प्रोजेक्ट को लेकर उन पर समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि जिला सचिवालय के पार्क में 25 फुट ऊंचा अशोक स्तंभ स्थापित किया जाएगा। उन्होंने स्मार्ट सिटी की लैंड स्केपर आर्किटेक्ट पूर्णिमा को निर्देश दिए कि एक बार जगह का अच्छी तरह निरीक्षण कर इसकी ऊंचाई आदि चेक कर लें। इस पर तुरंत काम शुरू कर दें और एस्टीमेट बना लें।

अटल पार्क की कायाकल्प का चल रहा कार्य

उपायुक्त ने हाइवे के साथ लगते शहर के सबसे बड़े अटल पार्क में चल रहे कार्यों की समीक्षा की, इसकी रिजूविनेशन का कार्य चल रहा है। अब तक यहां पाथ-वे बनाए जा चुके हैं। ओपन एयर थिएटर, प्लांटेशन, सिटिग स्पेस, लाइटिग, म्यूजिक सिस्टम और कम्यूनिटी फार्मिंग जैसे कामों को मूर्त रूप दिया जाएगा।

फ्लाइओवर के नीचे की जगहें तैयार हो रही नए डिजाइन में

समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने बताया कि शहर से गुजरते हाइवे पर नमस्ते चौक से लिबर्टी चौक तक पड़ने वाले सात फ्लाइओवर के नीचे जगहों को नए डिजाइन में लेकर सुंदर बनाया जा रहा है, इस प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। उन्होंने इसके कांट्रेक्टर को कहा कि इसे जल्दी पूरा करें। उन्होंने बताया कि फ्लाइओवर के नीचे छोटे-छोटे पार्किंग स्पेस, सुंदर व सजावटी पौधे, वेंडर स्पेस, शौचालय, बैठने की जगह व पेंटिग के कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने अब तक हुए काम की स्क्रीन पर तस्वीरें भी देखी।

सड़कों के कामों की समीक्षा की

मीटिग में सीईओ ने कुछ नई सड़कें और शहर में पहले से ही मौजूद मुख्य सड़कों के किनारे लगाए जा रहे पेवर ब्लॉक्स की प्रगति जानी। उन्होंने बताया कि कैलाश से कुंजपुरा और बांसो गेट से हांसी रोड वाया गऊशाला नई सड़कें बनाई जाएंगी। इसके लिए उन्होंने जेई रवि कुमार को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार कर्ण विहार से कैनाल तक, शक्ति कॉलोनी, सेक्टर-6 से दुर्गा कॉलोनी तथा घोघड़ीपुर पुल से वैष्णो देवी मंदिर तक नई सड़कें बनकर तैयार होंगी। फूसगढ़ से उत्तम नगर सड़क का काम प्रगति पर है। दूसरी ओर शहर के राजकीय कॉलेज से घण्टाघर चौक, बस स्टैण्ड, कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज, शहीद मदन लाल ढीगंड़ा चौक, निर्मल कुटिया चौक तथा सेक्टर-13 की डिवाइडिग रोड पर दोनो ओर फुटपाथ बनाने का काम बड़ी तेजी से हो रहा है।

बाजार सैनिटाइज करवाना

गोले बनाना और रस्सी

बोर्ड लगवाने, नोटिस बोर्ड

chat bot
आपका साथी